script

कूचबिहार जिला परिषद में विपक्ष का सफाया

locationकोलकाताPublished: Jun 03, 2018 10:27:01 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

राज्य के विरोधी शून्य जिला परिषदों की संख्या पांच से बढ़ कर छह हो गई।

kolkata

कूचबिहार जिला परिषद में विपक्ष का सफाया

जिला परिषद का इकलौता बागी विजयी उम्मीदवार तृणमूल में लौटा
कोलकाता

टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय के तौर पर चुनाव जीतने वाले कूचबिहार जिला परिषद के सदस्य कृष्णकान्त बर्मन रविवार को तृणमूल कांग्रेस में लौट गए। इसके साथ कूचबिहार जिला परिषद में विपक्ष का सफाया हो गया।
तृणमूल से निलंबित पूर्व सांसद कुणाल घोष बागी कृष्णकान्त बर्मन को ले कर राज्य के शिक्षामंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पर्थ चटर्जी के घर पहुंचे। कृष्णकान्त बर्मन ने पार्थ चटर्जी से फिर से पार्टी में शामिल होने की इच्छा जाहिर की। पार्थ चटर्जी ने आग्रह को स्वीकार करने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि सिर्फ बर्मन ही नहीं वे पंचायत चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर बगावत कर चुनाव जीतने वाला कोई भी फिर से पार्टी में शामिल होना के लिए आग्रह करेगा तो स्वीकार किया जाएगा। उन्होंने सभी बागियों से फिर से पार्टी में लौट आने का आह्वान किया। कृष्णकान्त बर्मन ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कभी भी नाराजगी जाहिर नहीं की। ममता बनर्जी में उनकी अटूट आस्था है। इस लिए कुणाल दा के साथ पार्थ दा के घर आए है। कूचबिहार जिला परिषद की कुल 32 में से 31 सीटों पर तृणमूल उम्मीदवार जीते, लेकिन एक सीट पर कृष्णकान्त बर्मन जीते थे। बर्मन के तृणमूल कांग्रेस में घर वापसी होने के बाद उक्त जिला परिषद विरोधी शून्य हो गई। इसके साथ ही राज्य के विरोधी शून्य जिला परिषदों की संख्या पांच से बढ़ कर छह हो गई।
—————
सीबीआई जांच के लिए भाजपा जाएगी कोर्ट
पुरुलिया में भाजपा कार्यकर्ता दुलाल कुमार की मौत का कारण का पता लगाने के लिए पार्टी नेता सायंतन बसु ने सीबीआई जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि दुलाल कुमार ने आत्महत्या नहीं की है। उसकी हत्या की गई है। राज्य सरकार इसकी जांच सीबीआई से कराए। अगर राज्य सरकार उनकी मांग नहीं मानेगी तो भाजपा कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी और कोर्ट से मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो