scriptपश्चिम बंगाल में फिर कोरोना विस्फोट | Corona explosion again in West Bengal | Patrika News
कोलकाता

पश्चिम बंगाल में फिर कोरोना विस्फोट

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लॉकडाउन के अंतिम दिन रविवार को कोरोना संक्रमण ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। केवल 1 दिन में अब तक के सर्वाधिक 371 लोग महामारी की चपेट में आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 5501 मामले हैं। इनमें से 3027 कोविड-19 के एक्टिव केस है।

कोलकाताMay 31, 2020 / 10:50 pm

Rabindra Rai

पश्चिम बंगाल में फिर कोरोना विस्फोट

गांगुली एक अच्छा लीडर साथियों के कौशल को बढ़ावा देता है: गांगुली,गांगुली एक अच्छा लीडर साथियों के कौशल को बढ़ावा देता है: गांगुली,पश्चिम बंगाल में फिर कोरोना विस्फोट

1 दिन में रिकॉर्ड 371 नए मामले आए सामने
अब तक 5501 लोग हुए संक्रमण के शिकार
24 घंटे में 8 और की मौत, आंकड़ा पहुंचा 245
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लॉकडाउन के अंतिम दिन रविवार को कोरोना संक्रमण ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। केवल 1 दिन में अब तक के सर्वाधिक 371 लोग महामारी की चपेट में आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 5501 मामले हैं। इनमें से 3027 कोविड-19 के एक्टिव केस है। जिनका इलाज विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना से और 8 लोगों की मृत्यु हुई है। इससे राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 245 हो गई। मरने वालों में 7 कोलकाता के और एक उत्तर 24 परगना जिले के हैं। वहीं अब तक कुल 2157 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर 39 21 फ़ीसदी हो गई। उल्लेखनीय है कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को सचिवालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा था कि दूसरे राज्यों से लौटने वाले प्रवासी मजदूर कोरोना हॉट स्पॉट इलाके से आ रहे हैं। यही कारण है कि राज्य में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

दो लाख से अधिक हुए सैंपल टेस्ट
राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सैंपल टेस्ट की गति भी तेज हो गई है। राज्य में चुके हैं। केवल रविवार को ही 9354 लोगों के सैंपल टेस्ट किए गए।

डेढ़ लाख होम क्वारंटाइन में
मेडिकल बुलेटिन ने दावा किया है कि राज्य में लौटने वाले प्रवासी मजदूरों को सरकारी तथा होम क्वारंटाइन में रखे जाने का सिलसिला जारी है। राज्य में फिलहाल 1,35, 530 लोग होम क्वारंटाइन में हैं जबकि 16,818 लोग सरकारी क्वारंटाइन में स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो