scriptWest Bengal: कोरोना संक्रमित फिल्म अभिनेता की हालत गंभीर लेकिन स्थिर | Corona-infected film actor's condition is critical but stable | Patrika News

West Bengal: कोरोना संक्रमित फिल्म अभिनेता की हालत गंभीर लेकिन स्थिर

locationकोलकाताPublished: Oct 14, 2020 02:37:46 pm

75 वर्षीय अभिनेता को दक्षिण कोलकाता के बेलव्यू अस्पताल में भर्ती किया गया है।

West Bengal: कोरोना संक्रमित फिल्म अभिनेता की हालत गंभीर लेकिन स्थिर

West Bengal: कोरोना संक्रमित फिल्म अभिनेता की हालत गंभीर लेकिन स्थिर

कोलकाता

पश्चिम बंगाल के दिग्गज वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर बनी हुई है लेकिन स्थिर है। कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद 75 वर्षीय अभिनेता को दक्षिण कोलकाता के बेलव्यू अस्पताल में भर्ती किया गया है। पिछले सप्ताह मंगलवार को उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया था जिसके बाद से उनकी हालत में बहुत अच्छी सुधार नहीं हुई है। उन्हें दो बार प्लाज्मा थेरेपी दिया जा चुका है और फेफड़े में संक्रमण बढ़ने की वजह से वेंटिलेशन पर रखा गया है। बुधवार को अस्पताल की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि वरिष्ठ अभिनेता का ब्लड प्रेशर और हार्टबीट सामान्य है। शरीर में मैग्नीशियम, पोटेशियम व सोडियम की समस्या थी। मैग्नीशियम और पोटेशियम की मात्रा नियंत्रित हो चुकी है लेकिन सोडियम की मात्रा अभी भी अधिक है। मंगलवार रात को वह अच्छी तरह से सोए हैं। उनकी हालत को लेकर आज चिकित्सक परामर्श करेंगे। उनकी बेटी ने बताया है कि पिता की हालत में थोड़ी बहुत सुधार हो रही है। उन्हें बाईपास सपोर्ट की जरूरत पड़ी थी जो फिलहाल हटा लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि सौमित्र की तबीयत पर पूरे राज्य की नजर बनी हुई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उनकी बिगड़ती हालत को लेकर चिंता जाहिर कर चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो