scriptकोरोना: बंगाल में पीडि़तों की संख्या हुई 69 | Corona: Number of victims in Bengal reached 69 | Patrika News

कोरोना: बंगाल में पीडि़तों की संख्या हुई 69

locationकोलकाताPublished: Apr 04, 2020 09:38:58 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

पश्चिम बंगाल में शनिवार शाम तक कोरोना वायरस के और 6 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में पीडि़तों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शाम 6 बजे जारी आंकड़े के मुताबिक नए सिरे से किसी की मौत नहीं हुई है। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल सरकार के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 11 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना: बंगाल में पीडि़तों की संख्या हुई 69

कोरोना: बंगाल में पीडि़तों की संख्या हुई 69

सरकार का दावा, 24 घंटे में 11 नए मामले आए सामने
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में शनिवार शाम तक कोरोना वायरस के और 6 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में पीडि़तों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शाम 6 बजे जारी आंकड़े के मुताबिक नए सिरे से किसी की मौत नहीं हुई है। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल सरकार के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 11 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने शनिवार को सचिवालय नवान्न में महामारी पर गठित विशेषज्ञ चिकित्सकों के टास्क फोर्स के साथ बैठक के बाद इसकी जानकारी दी। मुख्य सचिव ने कोविड-19 के मुकाबले के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तृत से समझाया।

7 जांच केंद्र खोले
सचिवालय में संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से मुख्यसचिव ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोरोना मुकाबले के लिए 7 जांच केंद्र खोले गए हैं। इनमें से पांच सरकारी और 2 गैर सरकारी है। कोविड-19 पीडि़तों का इलाज राज्य के कुल 59 अस्पतालों में करना संभव हुआ है। इनमें 4 कोलकाता और शेष समस्त जिलों के अस्पताल शामिल है। अस्पतालों में मास्क की कमी पर मुख्यसचिव ने कहा कि सरकार अगले 24 घंटे के भीतर 50 हजार से अधिक मेडिकेटेड मास्क उपलब्ध कराएगी।

50 हजार से अधिक होम क्वॉरेंटाइन में
उन्होंने कहा कि शनिवार शाम तक राज्य में करीब 50 हजार से अधिक लोग होम क्वॉरेंटाइन में हैं। राज्य में कुल 516 क्वॉरेंटाइन सेंटर खोले गए हैैं। सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में 2626 लोग हैं। मुख्य सचिव ने बताया कि पिछले करीब एक पखवाड़े से होम क्वॉरेंटाइन में रहने वाले लोगों में से 3036 को शनिवार को मुक्त कर दिया गया। उन्होंने दोहराया कि बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में कोविड-19 के सारे मरीजों की हालत संतोषजनक और खतरे से बाहर है। उन्होंने राज्य के लोगों से एक बार फिर लॉक डाउन को कड़ाई से मानने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की।

ट्रेंडिंग वीडियो