कोरोना का खौफ: जेल में पुलिस से भिड़े कैदी, कई घायल

दमदम सेंट्रल जेल के बाद रिहाई की मांग करते हुए शनिवार को जलपाईगुड़ी सेंट्रल जेल के कैदियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया। उन्होंने जेल के सुरक्षाकर्मियों पर ईंट और पत्थर बरसाए। दोनों पक्षों में संघर्ष हुआ। हिंसा में कई कैदी और सुरक्षा कर्मी घायल हुए हैं। हालांकि संशोधनागार प्रबंधन ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है। हिंसा को लेकर जेल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

By: Rabindra Rai

Updated: 19 Apr 2020, 07:30 AM IST

हिंसा को लेकर जेल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए

कोलकाता.
दमदम सेंट्रल जेल के बाद रिहाई की मांग करते हुए शनिवार को जलपाईगुड़ी सेंट्रल जेल के कैदियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया। उन्होंने जेल के सुरक्षाकर्मियों पर ईंट और पत्थर बरसाए। दोनों पक्षों में संघर्ष हुआ। हिंसा में कई कैदी और सुरक्षा कर्मी घायल हुए हैं। हालांकि संशोधनागार प्रबंधन ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है। हिंसा को लेकर जेल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। इससे पहले दमदम सेंट्रल जेल में कैदियों और पुलिस में संघर्ष हुआ था। हिंसा में 2 विचाराधीन कैदियों की मौत हो गई थी, कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।
कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के डर से कैदी रिहाई की मांग कर रहे थे। गेट के सामने खड़े होकर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने को कहा तो कैदियों ने उन पर हमला बोल दिया। कैदियों ने सुरक्षाकर्मियों पर ईंट पत्थर बरसाए। दोपहर तक कैदियों और पुलिसकर्मियों में रुक रुक कर संघर्ष जारी रहा। जेल में कैदियों के कुल 8 वार्ड हैं। इनमें 1000 से अधिक कैदी रहते हैं। कोरोना वायरस के चलते ज्यादातर कैदी अपने परिजनों से नहीं मिल पा रहे हैं। कोर्ट के निर्देश पर कइयों को छोड़ा भी जा रहा है।

Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned