scriptबेलियाघाटा आईडी अस्पताल में कोरोना वायरस से प्रभावितों का होगा इलाज | Corona virus victims will be treated at Beliaghata ID Hospital | Patrika News

बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में कोरोना वायरस से प्रभावितों का होगा इलाज

locationकोलकाताPublished: Jan 24, 2020 04:40:36 pm

Submitted by:

Renu Singh

-जांच के लिए खुला विशेष वार्ड
-कोलकाता आने वाले मरीजों का होगा इलाज
-चीन से दक्षिण पूर्व एशिया में फैल रहा है यह वायरस

बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में कोरोना वायरस से प्रभावितों का होगा इलाज

बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में कोरोना वायरस से प्रभावितों का होगा इलाज

कोलकाता
सर्दी, खांसी जैसे सामान्य लक्षणों के साथ चीन से दक्षिण पूर्व एशिया में फैल रहे कोरोना वायरस से इलाज के लिए बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में विशेष आईसोलेशन वार्ड खोला जा रहा है। बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में खुले इस वार्ड में बेड भी बढ़ा दिए गए हैं। उस नए वार्ड में डॉक्टरों व नर्सों की भी विशेष व्यवस्था की गई है। डॉक्टरों का कहना है कि प्राथमिक जांच के लिए यह बनाया गया है। कोलकाता में कोरोना वायरस का अगर कोई मामला आता है, तो उसका इलाज बेलियाघाटा आईडी में होगा। मालूम हो कि चीन से फैला यह वायरस को लेकर पहले ही पूरे देश के सभी राज्यों को सतर्क कर दिया गया है। कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस हवाईअड्डे सहित देश के 7 बड़े हवाईअड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग कर जांच क ी जा रही है। केन्द्र स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर बंगाल में चेतावनी जारी की है।
कैसे जाने कि आप कोरोना वायरस से संक्रमित हैं

डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना वायरस पीडि़तो को पहले सर्दी खांसी होती है। उसके बाद तेज बुखार आ जाता है। धीरे- धीरे सांस की तकलीफ शुरू होती है। डॉक्टरों के अनुसार जो लोग पशुओं या पक्षियों के संपर्क में रहते हैं, उनमें संक्रमण जल्दी फैल सकता है। कोरोना वायरस मुख्य रूप से जानवरों के बालों और मल से फैलता है। पशु वायरस मनुष्य से मनुष्य में फैल सकते हैं। कोरोना वायरस का इलाज की सटीक दवा अभी तक पता नहीं चल पाई है। प्राथमिक रूप में कोरोना-संक्रमित रोगी किसी भी दवा के उपयोग से जल्दी ठीक हो सकता है, यह भी पता नहीं चल पाया है। दवा की खोज की जा रही है। मालूम हो कि कोरोना वायरस से पीडि़त मरीज के शरीर पर एंटीबायोटिक काम नहीं करते हैं। इसलिए अगर सही समय पर इलाज शुरू नहीं किया गया, तो मृत्यु की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो