हावड़ा में डेंगू से तीन लोगों की मौत के बाद भी निगम ने नहीं लिया सबक

हावड़ा में डेंगू से तीन लोगों की मौत के बाद भी निगम ने नहीं लिया सबक

हावड़ा में डेंगू से तीन लोगों की मौत के बाद भी निगम ने नहीं लिया सबक

- निगम की सफाई व्यवस्था फेल

- आम जनता को निजात दिलाने के लिए नहीं उठाए उचित कदम

हावड़ा
हावड़ा नगर निगम के विभिन्न वार्डों में डेंगू के प्रकोप से अब तक तीन की मौत हुई है। इसके अलावा डेंगू की बीमारी से करीब दो हजार लोग पीडि़त है। जिनका उपचार अस्पताल या नर्सिंग होम में हो रहा है। हावड़ा नगर निगम की ओर से सफाई व्यवस्था व मच्छरों से आम जनता को निजात दिलाने के लिए उचित कदम नहीं उठाए हैं।

यहां तक कि हावड़ा नगर निगम के पूर्व मेयर परिषद के सदस्य विभाष हाजरा अपने वार्ड में खुद ही मच्छरों को खत्म करने के लिए फॉगिंग मशीन का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे पार्षद नहीं है फिर भी आम जनता की असुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अपनी ओर से इलाके में फॉगिंग मशीन का इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि डेंगू की बीमारी को फैलने से रोका जा सके। हावड़ा नगर निगम के आयुक्त बिजिन कृष्णा ने स्वास्थ्य से लेकर सफाई कर्मचारियों की विशेष बैठक बुलाकर प्रभावित वार्डों में सक्रियता से काम करने का निर्देश दिया है। कुछ इलाके में काम भी हो रहा है। इसके बाद भी डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है।

--

निगम मुख्यालय से सफाई के लिए लगाई गुहार

पूर्व पार्षद गीता राय ने कहा कि वे अपने स्तर पर ही डेंगू रोकने के लिए फॉगिंग करवाने के साथ ही तेल का छिडक़ाव करवा रही है। कई इलाके में नालियां जाम हैं। इसको लेकर निगम मुख्यालय में पत्र लिखकर तुरंत सफाई करवाने के लिए कहा है। 12 नंबर वार्ड के पूर्व पार्षद गौतम चौधरी ने कहा कि उनके वार्ड में भी डेंगू का प्रकोप है। कालीतल्ला लेन के लोगों ने नालियां साफ नहीं होने का आरोप लगाया।

---

मौत पर हंगामे के बाद भी कोई असर नहीं

चटर्जीहाट थाना इलाके की रहने वाली केया गोस्वामी की मौत अभी हाल में ही हुई है। उसकी मौत के बाद लोगों ने निगम की विफलता को लेकर सडक़ जाम कर जोरदार हंगामा किया था। भाजपा की ओर से डेंगू को लेकर ही शुक्रवार को भाजपा की महिला नेता परमीता बंदोपाध्याय की अगुवाई में बोरो नंबर ६ को घेराव किया गया था। पुलिस ने जबरन घेराव समाप्त करा दिया।

Nirmal Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned