scriptआमडांगाः बोर्ड गठन के मुद्दे पर कोलकाता में प्रदर्शन करेगी माकपा | CPM cadre will demonstrate in Kolkata | Patrika News

आमडांगाः बोर्ड गठन के मुद्दे पर कोलकाता में प्रदर्शन करेगी माकपा

locationकोलकाताPublished: Dec 17, 2018 05:58:19 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव सम्पन्न होने के पांच महीने बाद भी आमडांगा में पंचायत बोर्ड गठन नहीं हो सका। इसके विरोध में माकपा के नेतृत्व में वामपंथी दलों के कार्यकर्ता मंगलवार 18 दिसम्बर को कोलकाता में प्रदर्शन करेंगे।

kolkata west bengal

आमडांगाः बोर्ड गठन के मुद्दे पर कोलकाता में प्रदर्शन करेगी माकपा

– सियालदह से धर्मतल्ला तक जुलूस निकालेंगे वामपंथी कार्यकर्ता

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव सम्पन्न होने के पांच महीने बाद भी आमडांगा में पंचायत बोर्ड गठन नहीं हो सका। इसके विरोध में माकपा के नेतृत्व में वामपंथी दलों के कार्यकर्ता मंगलवार 18 दिसम्बर को कोलकाता में प्रदर्शन करेंगे। माकपा राज्य कमेटी के निर्देशानुसार वाममोर्चा के बैनर तले कार्यकर्ता सियालदह स्टेशन परिसर से धर्मतल्ला के वाई चैनल तक जुलूस निकालेंगे। माकपा राज्य मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि उत्तर 24 परगना जिले के आमडांगा विधानसभा क्षेत्र के कई पंचायतों में माकपा को बहुमत के बावजूद बोर्ड गठन नहीं किया जा सका। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने इलाके में दहशत फैला रखी है। वे लोग माकपा को बोर्ड गठन में बाधा डाल रहे हैं। गत सितम्बर में बोर्ड गठन के वक्त इलाके में हिंसा और मारपीट भी हुई। पार्टी के निर्वाचित पंचायत सदस्यों को सुरक्षा की मांग पर जिला माकपा की ओर से आमडांगा थाना में ज्ञापन भी सौंपा गया, पर पुलिस की ओर से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया। माकपा राज्य कमेटी के एक सदस्य ने बताया कि आमडांगा में पंचायत बोर्ड गठन की मांग पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए ही कोलकाता में जुलूस का आयोजन किया जा रहा है। सियालदह स्टेशन परिसर से जुलूस में शामिल लोग धर्मतल्ला के वाई चैनल तक आएंगे। जुलूस के अंत में पार्टी के राज्य स्तर के नेता भीड़ को सम्बोधित करेंगे। सूत्रों ने बताया कि माकपा राज्य सचिव डॉ. सूर्यकांत मिश्र, वाममोर्चा विधायक दल के नेता डॉ. सुजन चक्रवर्ती, पूर्व मंत्री गौतम देब सहित अन्य नेता उपस्थित रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो