scriptमाकपा ने की रफाल मामले की जेपीसी जांच की मांग | CPM demanded JPC on Rafale Deal | Patrika News
कोलकाता

माकपा ने की रफाल मामले की जेपीसी जांच की मांग

माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने रफाल एयरक्राफ्ट मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराने की मांग की है।

कोलकाताDec 16, 2018 / 05:26 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

माकपा ने की रफाल मामले की जेपीसी जांच की मांग

– माकपा शीर्ष नेतृत्व ने की मांग

नई दिल्ली.

माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने रफाल एयरक्राफ्ट मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराने की मांग की है। पार्टी पोलित ब्यूरो व केंद्रीय कमेटी की इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में बैठक चल रही है। बैठक में रफाल प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के म²ेनजर पार्टी ने केंद्र की तीव्र आलोचना की है। महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि कोर्ट ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा था कि भारतीय नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (कैग) के साथ रफाल लड़ाकू विमान के कीमत के ब्यौरे को साझा किया गया और कैग की रिपोर्ट पर संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) ने गौर किया है। जबकि पीएसी के चेयरमैन तथा लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कोर्ट का फैसला आने के बाद सरकार पर आरोप लगाया कि कैग ने रफाल से संबंधित कोई रिपोर्ट पीएसी को नहीं सौंपी। येचुरी ने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि वह रफाल मामले में दूध का दूध और पानी का पानी स्पष्ट करने के लिए संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराए। येचुरी ने कहा कि उनकी पार्टी पहले ही इस मामले में सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग कर चुकी है।
फ्रांस के साथ हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर सियासी घमासान बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के फैसले में तथ्यात्मक सुधार करने वाली याचिका को लेकर एक बार फिर से हमला बोला है। कांग्रेस का कहना है कि केंद्र सरकार ने राफेल डील पर पहले तो जनता को गुमराह किया, फिर शीर्ष अदालत में भी गलत जानकारियां दी। लिहाजा सुप्रीम कोर्ट को फैसला वापस लेना चाहिए। साथ ही झूठे सबूत रखने के लिए सरकार को न्यायालय की अवमानना का नोटिस जारी करना चाहिए।

Home / Kolkata / माकपा ने की रफाल मामले की जेपीसी जांच की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो