माकपा को बंगाल में अप्रत्याशित नतीजों की उम्मीद

माकपा को बंगाल में अप्रत्याशित नतीजों की उम्मीद

Prabhat Kumar Gupta | Publish: May, 17 2019 09:49:17 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के चतुष्कोणीय मुकाबले में माकपा को अप्रत्याशित नतीजों की उम्मीद है। पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने सातवें चरण के प्रचार के समाप्त होने के पश्चात् यह संभावना व्यक्त की।

 

-कहा, विरोधियों को पीछे छोड़ते हुए जीतेंगे वामपंथी उम्मीदवार
कोलकाता.

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के चतुष्कोणीय मुकाबले में माकपा को अप्रत्याशित नतीजों की उम्मीद है। पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने सातवें चरण के प्रचार के समाप्त होने के पश्चात् यह संभावना व्यक्त की। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला होने की संभावनाओं को सिरे से खारिज करते हुए येचुरी ने कहा कि चुनाव में वामपंथी दलों का प्रदर्शन उम्मीद से विपरीत होगा। माकपा राज्य मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में येचुरी ने कहा कि इसमें जरा भी संदेह नहीं कि वाम दल चौंकाने वाले नतीजों के साथ बंगाल में वापसी करेंगे। उन्होंने चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की तुलना फुटबाल के चर्चित खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी से की है, जो मैदान में अपने विरोधियों को चकमा देते हुए गोल दागते हैं।
भाजपा व आरएसएस को मिला ममता का सहयोग-

माकपा महासचिव येचुरी ने एक बार फिर दोहराया कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल के परोक्ष सहयोग के बिना भाजपा की जड़ें नहीं जमतीं। तृणमूल कांग्रेस ही है जिसने राज्य में अपना पैर जमाने में भाजपा और आरएसएस को सहयोग किया। माकपा कार्यकर्ता भाजपा की मदद कर रहे हैं, इस सवाल पर येचुरी ने कहा कि यह महज झूठी अफवाह है। भाजपा और तृणमूल ने इसे फैलाया है। येचुरी नहीं मानते कि पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल के बीच ही मुकाबला है। चुनाव प्रचार के दौरान बंगाल में कई जगहों पर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद होता देखा गया। कई लोगों ने आरोप लगाया कि वामदलों ने भाजपा को पश्चिम हंगाल में पैर जमाने में मदद की है। कोलकाता में एक बांग्ला टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में भी येचुरी ने कहा कि वे इस बात से आश्वस्त हैं कि लोकसभा चुनाव में राज्य में माकपा सहित वाम दलों की उपस्थिति सामान्य से अधिक रहेगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned