न्यू सेंट्रल जूट मिल मामले में सीएम ममता बनर्जी करें हस्तक्षेप

पिछले साल 19 दिसम्बर से बंद पड़ी बजबज स्थित न्यू सेंट्रल जूट मिल की समस्या दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हस्तक्षेप की गुहार लगाई गई है। वाममोर्चा विधायक दल के नेता डॉ. सुजन चक्रवर्ती ने इस संदर्भ में शुक्रवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 12 Oct 2018, 10:05 PM IST

 

- वाममोर्चा विधायक दल के नेता ने लिखा ममता को पत्र
कोलकाता.

पिछले साल 19 दिसम्बर से बंद पड़ी बजबज स्थित न्यू सेंट्रल जूट मिल की समस्या दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हस्तक्षेप की गुहार लगाई गई है। वाममोर्चा विधायक दल के नेता डॉ. सुजन चक्रवर्ती ने इस संदर्भ में शुक्रवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि मिल के लंबे समय से बंद रहने के कारण करीब 4000 श्रमिकों और उनके परिजनों के समक्ष गंभीर रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। वामपंथी नेता ने चक्रवर्ती ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करना चाहा है। राज्य विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में सुजन ने बताया कि 80 के दशक में तत्कालीन वाममोर्चा सरकार ने बीमार पड़ी न्यू सेंट्रल जूट मिल को सहकारिता के आधार पुनर्जीवित किया था। वर्तमान राज्य सरकार इस मामले में उदासीन है। मिल के लंबे समय से बंद रहने के कारण श्रमिकों की हालत दयनीय होती जा रही है। मिल की जमीन पर अवैध कब्जा होने तथा मशीनरी कल पुर्जों की धड़ल्ले से चोरी होने का सिलसिला जारी है। राज्य सरकार और विभिन्न श्रमिक संगठनों के संयुक्त प्रयास से मिल को पुनर्जीवित किया जा सके, इसके लिए सुजन ने मुख्यमंत्री को शीघ्र कदम उठाने की अपील की है।

--------------

दुर्गापूजा में इमरजेंसी ड्यूटी करने पर दो दिन की छुट्टी

- वित्त विभाग ने जारी किया निर्देश
कोलकाता.

दुर्गापूजा के दौरान इमरजेंसी ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को पूजा के बाद दो दिन की छुट्टी मिलेगी। वित्त विभाग ने इस संदर्भ में निर्देश जारी किया है। आपदा प्रबंधन, दमकल, नागरिक सुरक्षा, स्वास्थ्य और जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारी उत्सव व त्योहार में भी अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। दुर्गापूजा के बाद इन्हें दो दिनों की छुट्टी का अवसर मिलेगा। जबकि दुर्गापूजा में इमरजेंसी ड्यूटी पर नहीं रहने वाले कर्मचारियों की बल्ले बल्ले है। 15 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक राज्य सरकार के समस्त कार्यालय बंद रहेंगे।

Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned