scriptदार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में चोपड़ा को छोडक़र मतदान शांतिपूर्ण | darjeling election peaceful except chpora | Patrika News

दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में चोपड़ा को छोडक़र मतदान शांतिपूर्ण

locationकोलकाताPublished: Apr 18, 2019 07:58:12 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

सिलीगुड़ी सहित दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र के सातों विधान सभा क्षेत्र में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया और लोग मताधिकार के प्रति सचेत दिखे। चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था।

darjeling

दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में चोपड़ा को छोडक़र मतदान शांतिपूर्ण

सिलीगुड़ी । 17 वें लोकसभा के दूसरे चरण के तहत दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र में लोकसभा के चुनाव में लोगों ने बढ़चढ़़ कर हिस्सा लिया। सुबह के छह बजे से मतदाताओं ने अपने अधिकार प्रयोग करने के लिए मतदान केन्द्र में लाइन लगानी शुरू कर दी। सुबह सात बजे ज्यों ही मतदान केंद्र खुला लोग मतदान में जुट गए। सिलीगुड़ी सहित दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र के सातों विधान सभा क्षेत्र में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया और लोग मताधिकार के प्रति सचेत दिखे। चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था।
हेतना टाइम लागी त वोट कैसे डलाई

कई मतदान केन्द्रों से ईवीएम खराब होने की शिकायत भी सामने आई। सिलीगुड़ी के ९ नम्बर वार्ड के हिन्दी बालिका विद्यापीठ के मतदान केंद्र ११२ में ईवीएम बदलने में चार घण्टे लग गए। जिसे लेकर मतदाता क्षुब्ध दिखे
यहां के मतदाता रविशंकर ने बताया कि सुबह दस बजे आया था, मशीन खराब होने की वजह से दो बजे मतदान का मौका मिला। ६५ वर्षीय महिला शकुन्तला देवी ने बताया कि ई सब ठीक नहीं खे। हेतना टाईम लागी त वोट कैसे डलाई, पीए के पानी तक के इंतजाम नईखे। दस बजे के बाद गर्मी काफी बढ़ गई थी इसके बावजूद लोग मतदान केन्द्र में मतदान के लिए जमे रहे । पहाड़ी क्षेत्रों में मतदाता दूर दराज़ के गाँवों से मतदान करने के लिए मतदान केंद्र तक पहुंचे।सुकना, दुधिया, मिरिक,सालबाडी कलिम्पोंग, कर्सियांग, दार्जिलिंग सहित विभिन्न पहाड़ी इलाकों में मतदान लगभग शांतिपूर्ण हुआ।
बागडोगरा के हाथीघीसा में सुबह 11 बजे फर्जी मतदान को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई। बाद में केन्द्रीय बलों के बीच-बचाव से मामला शांत हुआ। तनाव के कारण आम मतदाताओं को दिक्कत का सामना करना पड़ा ।
शाम के पांच बजते-बजते मतदान केंद्र में भीड़ नहीं के बराबर थी। इक्के-दुक्के लोग ही मतदान कर रहे थे ।
चोपड़ा में बवाल

चोपड़ा विधानसभा के कुछ मतदान केन्द्रों में व्यापक रूप से हिंसा हुई। आरोप है कि यहां तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता लोगों को मतदान केंद्र पर जाने से रोक रहे थे। जिसके बाद झड़प शुरू हुई जो बाद में हिंसा में बदल गई। मतदान केंद्र पर बाहरी लोगों का हस्तक्षेप रोकने को लेकर मतदाताओं ने दो बार राष्ट्रीय राजमार्ग नम्बर 31 में जाम लगाकर अपना विरोध प्रकट किया।
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सख्ती
नक्सलबाडी के पास भारत नेपाल सीमा पर आवाजाही के लिए आम दिनों की तुलना में काफी सख्ती बरती गई। केवल पहचान पत्र वाले नागरिकों को ही भारत आने दिया जा रहा था। सुकना, दुधिया, मिरिक,सालबाडी कलिम्पोंग, कर्सियांग, दार्जिलिंग सहित विभिन्न पहाड़ी इलाकों में मतदान लगभग शांतिपूर्ण हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो