scriptएसएसकेएम में रोगी की मौत पर मचा हंगामा | death of the patient at SSKM | Patrika News

एसएसकेएम में रोगी की मौत पर मचा हंगामा

locationकोलकाताPublished: Jan 02, 2018 10:35:29 pm

कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में सोमवार सुबह एक महिला रोगी के मौत हो जाने पर उसके परिजनों ने हंगामा कर दिया

SSKM Hospital

कोलकाता. कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में सोमवार सुबह एक महिला रोगी के मौत हो जाने पर उसके परिजनों ने हंगामा कर दिया। मृतका का नाम जोहरा बेगम था। वह हावड़ा जिले की रहने वाली थी। मिली जानाकरी के अनुसार महिला मधुमेह की रोगी थी।


सोमवार सुबह उसे एसएसकेएम अस्पताल में इलाज कराने के लिए लाया गया था। डॉक्टरों ने जांच के बाद जोहरा को कई टेस्ट कराने के लिए कहा थे। उसके परिजनों का आरोप है कि जब उन्होंने अस्पताल वालों से स्ट्रेचर की मांग की तो उन्होंने देने से इन्कार कर दिया।


जोहरा घंटो जमीन पर पड़ी रही। बाद में अस्पताल वालों ने मृतका के परिजनों से स्ट्रेचर के लिए ५०० रूपए की मांग की। जब तक वे ५०० रूपए का जुगाड़ लगा पाते उससे पहले ही जोहरा की मौत हो गई। मरीज की मौत से भडक़े परिजनों ने अस्पताल में शव को रखकर हंगामा शुरू कर दिया। खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।


पुलिस के समझाने के बावजूद मृतका के परिजन शव को अस्पताल परिसर से हटाने को तैयार नहीं हुए। उनकी मांग थी की जिनकी वजह से उनके मरीज की मौत हुई है, उन्हें जल्द से जल्द नौकरी से निकालकर सजा दी जाए।
पुलिस के कड़ी कार्रवाई करने के आश्वसान पाकर मृतका के परिजनों ने शव को पुलिस के हाथों सौंपा। पुलिस ने बताया कि मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा। घटना की जांच की जा रही है। अगर अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया तो इससे जुड़े अस्पताल कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

जादवपुर में फ्लैट में चोरी, २ गिरफ्तार
दक्षिण कोलकाता के जादवपुर थाना इलाके के कालीबाड़ी लेन स्थित एक फ्लैट से ताला तोडक़र लाखों के गहने व नकदी चोरी कर ली गई। फ्लैट के मालिक कौशिक भट्टाचार्य गत २३ दिसम्बर से परिवार सहित कश्मीर घूमने गए थे।


रविवार रात को कौशिक अपने परिवार के साथ जब वापस आए तो देखे कि पूरे घर में सामना बिखरा पड़ा है। अलमारी का ताला टूटा है। रविवार को ही उन्होंने जादवपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में संदेह के आधार पर पुलिस ने कौशिक की नौकरानी और ड्राईवर को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ पर दोनों ने चोरी की बात स्वीकार की है। पुलिस ने चोरी का माल बरामद कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो