कर्ज में डूबे युवा दंपती ने की आत्महत्या

फंदे से लटके मिले शव
-कुछ दिनों पहले एक मात्र संतान की हो गई थी मौत
-लॉकडाउन के कारण थे आर्थिक संकट में
-नहीं दे पाए थे कई महीनों तक फ्लैट का किराया
-चारू मार्केट इलाके की घटना

By: Krishna Das Parth

Updated: 18 Sep 2020, 12:56 AM IST

कोलकाता . दक्षिण कोलकाता के चारू मार्केट थाना क्षेत्र स्थित केएमडीए क्वार्टर से गुरुवार दोपहर को एक दंपती के शव फंदे से लटके मिले। शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृत दंपती की पहचान अरिजीत दत्ता (22) एवं सुपर्णा दत्ता (30 ) के रूप में हुई है। दोनों केएमडीए के चौथे मंजिला क्वार्टर के ऊपरी तल्ले पर रहते थे। गुरुवार दोपहर 12.30 बजे पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने उनके फ्लैट के कमरे से दोनों के शवों को फंदे से लटका बरामद किया।

दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त ( मुख्यालय) शुभंकर सिन्हा सरकार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मौत के कारण के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मौत किस कारण से हुई है। प्राथमिक जांच के आधार पर चारू मार्केट थाने की पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पति-पत्नी दोनों के गले में फंदे लटके हुए थे। खबर मिलते ही सुपर्णा के पिता कृष्णा सरकार मौके पर पहुंचे। उनका घर चेतला रोड इलाके में है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की शादी तीन साल पहले अरिजीत से हुई थी। दामाद ऐप कैब चलाता था। दंपती को एक बच्चा था। चार महीने की उम्र में कुछ दिन पहले बच्चे की मृत्यु हो गई। कृष्णा का दावा है कि बहू का रिश्ता पति से बहुत अच्छा था। आत्महत्या करने का कोई कारण नहीं है। हालांकि, खुफिया अधिकारियों ने कहा कि दंपती की मौत आत्महत्या के कारण हुई। एक सुसाइड नोट भी मिला है। शव परीक्षा की प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त करने से पहले निश्चित रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।
पुलिस के मुताबिक, लॉकडाउन के परिणामस्वरूप दंपती आर्थिक संकट से गुजर रहा था। वह कई महीनों तक फ्लैट का किराया नहीं चुका सका था। सुसाइड नोट में ऐसा कोई उल्लेख नहीं है जिससे आत्महत्या का कारण स्पष्ट हो। एक अधिकारी ने बताया कि अरिजीत ने ऐप कैब के रूप में लोन पर कार भी खरीदी थी। वह कार लोन की मासिक किस्त भी नहीं चुका पाता था। पुलिस का कहना है कि दंपती अपने बच्चे की मृत्यु और गंभीर आर्थिक संकट के कारण अवसाद से पीडि़त थे। संभवत: इस कारण ही दंपती ने खुदकुशी कर ली है।

अरिजीत दत्ता (22)

सुपर्णा दत्ता

Krishna Das Parth Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned