scriptकोविड की रिपोर्ट मिलने में हो रही देर, हवाई यात्री परेशान | Delay in receiving Covid's report, air travelers upset | Patrika News

कोविड की रिपोर्ट मिलने में हो रही देर, हवाई यात्री परेशान

locationकोलकाताPublished: Apr 29, 2021 12:17:40 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

लकाता के हवाई अड्डे पर घट गए यात्री, फरवरी में प्रतिदिन यात्रा कर रहे थे औसतन 40 हजार यात्री

हवाई यात्री परेशान

हवाई यात्री परेशान

कोलकाता. कोरोना की दूसरी लहर से उड्डयन व्यवसाय चरमराने लगा है। यात्रा के लिए विमान नहीं है, विमान है तो यात्री नहीं। यह सब है तो कोविड के नियमों के बंधन में यात्रा ही कष्टदायी हो गई है। सूत्रों के अनुसार कोरोना के संक्रमण के कारण कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में फिर से यात्री घट गए हैं। फरवरी में औसतन 40 हजार से अधिक यात्री प्रतिदिन कोलकाता हवाई अड्डे से यात्रा कर रहे थे जबकि 27 अप्रेल को यह संख्या घटकर 20 हजार हो गई।
बंगाल में बढ़ रहा संक्रमण, जांच रिपोर्ट में विलम्ब
आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यदि कोलकाता से दूसरे शहर के लिए सीधी उड़ान भरना चाहते हैं तो कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। हालात यह है कि 24 या 48 घंटों के भीतर जांच रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है। नमूने विभिन्न प्रयोगशालाओं में हो रहे हैं। नतीजतन उड़ान से पहले रिपोर्ट नहीं मिलती है तो यात्री उड़ान नहीं भर सकता।
कई राज्यों में नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य
सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद से दिल्ली, गुजरात, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के यात्री उसमें शामिल हो गए हैं। उन्हें अपने साथ कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट भी लाना होगा। यदि आप वहां एक जांच रिपोर्ट चाहते हैं तो यह समय पर उपलब्ध नहीं है। नतीजतन कई यात्रियों को रिपोर्ट की कमी के कारण कोलकाता के लिए उड़ानें रद्द करनी पड़ती हैं।
इनका कहना है
अब यात्रियों की संख्या लगभग हर दिन कम हो रही है। नतीजतन एयरलाइंस को एक के बाद एक उड़ान को कम करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। एयरपोर्ट में हर कुछ किया जा रहा है। सैनेटाइज किया जा रहा है। सफाई से लेकर हर संभव कार्य हो रहा है।
– कौशिक भट्टाचार्य, निदेशक, कोलकाता एयरपोर्ट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो