scriptकिराया बढ़ाने की मांग, हड़ताल पर रही पीली टैक्सियां | Demand for increase in fare, yellow taxis on strike | Patrika News

किराया बढ़ाने की मांग, हड़ताल पर रही पीली टैक्सियां

locationकोलकाताPublished: Sep 22, 2020 05:36:31 pm

Submitted by:

Rajendra Vyas

एटक ने निकाला विरोध जुलूस और दिया धरना

किराया बढ़ाने की मांग, हड़ताल पर रही पीली टैक्सियां

किराया बढ़ाने की मांग, हड़ताल पर रही पीली टैक्सियां

कोलकाता. टैक्सी किराया बढ़ाने और टैक्सी चालकों को मेडिकल बीमा देने सहित अन्य मांगों को लेकर वामपंथी टैक्सी संगठन से जुड़ी टैक्सियां सोमवार को 24 घंटे सड़कों से दूर रहीं। सड़कों पर पीली टैक्सी बहुत कम दिखाई दी। इस कारण यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। हड़ताल के दौरान केन्द्रीय ट्रेड य यूनियन एआईटीयूसी से संबंध टैक्सी संगठनों ने कोलकाता के विभिन्न इलाके में जुलूस निकाला और राज्य सरकार से टैक्सी किराया बढ़ाने की मांग की।
इस क्रम में टैक्सी संगठन के लोगों ने कोलकाता के निर्मल चंद्र दे स्ट्रीट से जुलूस निकाला और धर्मतल्ला स्थित परिवहन विभाग के कार्यालय के पास जा कर धरना दिया। एआईटीयूसी के राष्ट्रीय सचिव और वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स को-ऑर्डिनेशन कमेटी के संयोजक नवलकिशोर श्रीवास्तव ने कहा कि
राज्य सरकार से उनकी तीन मांगें हैं। पहली मांग शीघ्र ही टैक्सी किराया वृद्धि करने की आवश्यकता है। दूसरी मांग सभी चालकों को स्वास्थ्य बीमा करने और तीसरी मांग कोरोना काल में सभी टैक्सी चालकों को हर तरह की सुविधाएं देनी होगी। कोरोना महामारी के बीच डीजल की कीमत बार-बार बढऩे के कारण टैक्सी चालकों को इस कठिन परिस्थिति में टैक्सी चलाने में मुश्किल हो रही है।
उन्होंने कहा कि वे ये मांगें पिछले जून से कर रहे हैं। राज्य के परिवहन सचिव और परिवहन मंत्री को बार-बार पत्र लिखा गया। लेकिन राज्य सरकार बात नहीं सुन रही है। राज्य सरकार टैक्सी चालकों की मांगों के प्रति पूरी तरह से उदासीन थी। कोई महत्व नहीं दे रही है। अगर राज्य सरकार इस मांग को तुरंत स्वीकार नहीं करती है तो पूजा के बाद उनका संगठन बड़ा आंदोलन करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो