KMC- डेंगू अभियान : नेश्नल लाइब्रेरी को नोटिस, एसएसकेएम अस्पताल पास

KMC- डेंगू अभियान : नेश्नल लाइब्रेरी को नोटिस, एसएसकेएम अस्पताल पास
KMC- डेंगू अभियान : नेश्नल लाइब्रेरी को नोटिस, एसएसकेएम अस्पताल पास

Jyoti Dubey | Updated: 27 Aug 2019, 03:34:56 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

- पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में डेंगू के बढते कहर को देखते हुए कोलकाता नगर निगम सतर्क हो गया है। डेंगू से निपटने के लिए सालभर से चलाए जा रहे डेंगी अभियान में तेजी लाई गई है। इसी तर्ज पर सोमवार को कोलकाता के उपमेयर अतिन घोष एसएसकेएम अस्पताल व नेश्नल लाइब्ररेरी पहुंचे हुए थे।

कोलकाता. कोलकाता नगर निगम की ओर से जारी डेंगू अभियान के तहत सोमवार को उपमेयर अतिन घोष स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ नेशनल लाइब्रेरी व एसएसकेएम अस्पताल पहुंचे हुए थे। एक ओर जहां उन्होंने एसएसकेएम अस्पताल में सफाई व डेंगू को लेकर पहले से बेहतर व्यवस्था होने की बात बताई। वहीं नेशनल लाइब्रेरी के बेसमेंट में जमे पानी में उन्हें डेंगू का लार्वा मिला। साथ ही नेशनल लाइब्रेरी परिसर के कई हिस्सों में गंदगी व बेकार चिजों को पड़े हुए देखा।

जिसके बाद वे प्रबंधन पर नाराज हो गए और जल्द सफाई न होने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।उन्होंने इस संबंध में प्रबंधन को एक नोटिस भी जारी किया है। साथ ही निगम के सफाई कर्मियों के प्रवेश के रोक पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर वे आते रहते तो यह हालत नहीं होती। मिली जानकारी के अनुसार इस साल उक्त लाइब्रेरी के कर्मचारी आवासन इलाके में 7 जने डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि उनमें से सभी की हालत फिलहाल स्थिर है। लेकिन गत वर्ष यहां डेंगू ने एक मरीज की जान ले ली थी। ऐसे में इस साल भी सफाई के अभाव से उपमेयर प्रबंधन पर काफी क्षुब्ध दिखे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned