script

महानगर में रातभर हुई संदिग्ध अपराधियों की धर-पकड़

locationकोलकाताPublished: Mar 04, 2019 10:41:57 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

-इनमें कई गैरजमानती धराओं के हैं आरोपी

kolkata

Detention of suspected criminals overnight in metropolitan

कोलकाता

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोलकाता पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। महानगर के विभिन्न थाना इलाकों में शनिवार की रात को छापेमारी कर अपराधी गतिविधियों में शामिल 5076 लोगों को गिरफ्तार किया गया। कोलकाता पुलिस के हवाले से जानकारी मिली है कि पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा के निर्देश पर शनिवार रात ११ बजे से डिवीजनल डीसी, थाना प्रभारी, डीडी विभाग, ट्रैफिक डिपार्टमेंट व साइबर थाने के अधिकारियों के नेतृत्व में धर-पकड़ शुरू हुई, जो रातभर चली।
गैर जमानती धारा के तहत गिरफ्तार
गैर जमानती धारा के तहत ३१५ जने को गिरफ्तार किया गया है। इसमें ५ लोग पहले से वांछित थे। आपराधिक गतिविधियों में शामिल ५९४ जने को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान २ हथियार व २ कारतूस जब्त किया है। इसके अलावा इलाके में हुड़दंगई करने के आरोप में ३९ और छिनताई करने के आरोप में १५ जनों को गिरफ्तार किया गया।
सैकड़ों लीटर शराब जब्त
कोलकाता पुलिस की नारकोटिक्स सेल ने छापेमामरी कर विभिन्न थाना इलाके से करीब ५७८.५ लीटर अवैध शराब जब्त किया है। इसके अलावा ४ किलो १० ग्राम गांजा और ५० ग्राम हेरोइन जब्त किया गया है।
चोरी का सामान जब्त
पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल, २ लैपटॉप, १२ मोबाइल फोन और ३० हजार नगद रुपए जब्त किए गए है।

होटल व नाइट क्लबों में छापेमारी
होटल, लॉज व नाइट क्लबों में भी छापेमारी कर ३७ जने को गिरफ्तार किया गया। इनमें पांच लोग नाइट क्लब से गिरफ्तार हुए हैं।
शराब पीकर गाड़ी चलाने वाला गिरफ्तार
हेलमेट के बिना मोटरसाइकिल, शराब पीकर गाड़ी चलाने और हुड़दंगई करने के आरोप में कुल ४०७६ जने को गिरफ्तार किया गया है। इनमें बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले ७११ हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में २२६ जने को गिरफ्तार किया गया है। बाकी अन्य को गाड़ी का कागज नहीं दिखाने समेत अन्य कारणों से गिरफ्तार किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो