महानगर में फैला डायरिया , 500 से अधिक बीमार

- दक्षिण कोलकाता के वार्ड नं. 101,102,110 अधिक प्रभावित

By: Paritosh Dube

Published: 10 Feb 2018, 10:17 PM IST

निगम की पाइप लाइनों से संक्रमण फैलने की बात भी सामने आ रही है
कोलकाता

दक्षिण कोलकाता में नगर निगम के वार्ड नम्बर 101,102,110में डायरिया के संक्रमण फैलने का मामला सामने आया है। शनिवार की सुबह से लेकर शाम तक पीडि़तों की संख्या 500 तक पहुंचने की सूचना है। निगम की पाइप लाइनों से संक्रमण फैलने की बात भी सामने आ रही है। बाघाजतिन स्टेट जेनरल अस्पताल में सुबह से ही मरीजों का तांता लगा हुआ है। परेशान लोग पीने का पानी खरीद कर पीने को मजबूर हो चुके हैं।

- निगम हुआ तत्पर
निगम ने आगामी तीन दिनों तक पाइप लाइन से आने वाले पेयजल का इस्तेमाल नहीं करने की अपील कर दी है। प्रभावित इलाके में ओआरएस के साथ पानी को शुद्ध बनाने के लिए क्लोरिन का टैबलेट वितरित कर रही है। निगम इन इलाकों में आने वाले पेयजल का पररक्षण भी कर रही है।

इलाके की पार्षद, एमआईसी के साथ ही मेयर शोभन चटर्जी ने खुद इन इलाकों का जायजा लिया और आश्वासन दिया है कि पेयजल की जांच की जा रही है, जल्द से जल्द इस समस्या का निदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चिंता का कोई विषय नहीं है। निगम अपनी ओर से पूरा प्रयास कर रहा है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान निकले। इस मामले में एमआईसी देवव्रत मजूमदार ने कहा कि वे खुद इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बाघाजतिन अस्पताल का भी जायजा लिया है और वहां निगम जितनी मदद कर सकता है कर रहा है। इन इलाकों में लोगों की सहायता के लिए रविावर को इन इलाकों के केएमसी का प्राथमिक चिकित्सालय खुले रहेंगे।

21 जगहों से लिए गए नमूने
निगम ने अब तक 21 स्थानों से जल के नमूने संग्रहित कर जांच के लिए भेज दिए हैं। इस घटना में अब तक 20 मरीज बाघाजतीन अस्पताल में भर्ती है। वहीं एक बच्चे की स्थिति गंभीर होने की वजह से उसे बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Paritosh Dube Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned