script

ममता ने भाजपा को फिर ललकारा, बंगाल को गुजरात या यूपी नहीं बनने दूंगी

locationकोलकाताPublished: Jun 11, 2019 09:30:41 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

कहा, बंगाल कोई खिलौना नहीं, इससे नहीं खेल सकता कोई

kolkata
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में हिंसा इन दिनों चरम पर है तो सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में घमासान मचा हुआ है। मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा तथा केन्द्र सरकार को ललकारा है। उन्होंने कहा कि बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश हो रही है। वह किसी भी सूरत में बंगाल को गुजरात या यूपी नहीं बनने देंगी। महान समाजसुधारक ईश्वर चंद विद्यासागर की नई मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में ममता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि बंगाल कोई खिलौना नहीं है, आप इससे खेल नहीं सकते हैं। उन्होंने मंगलवार को कोलकाता स्थित विद्यासागर कॉलेज में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति का अनावरण किया। इस कार्यक्रम में टीएमसी के कई वरिष्ठ नेता, मंत्री मौजूद थे। सीएम ने आरोप लगाया कि यह सब भाजपा के इशारे पर हो रहा है।
सीएम ने कहा कि वह राज्यपाल का सम्मान करती हैं, लेकिन संवैधानिक पदों की कोई सीमा होती है। बंगाल को अकारण ही बदानाम किया जा रहा है। यदि आप बंगाल की संस्कृति को बचाने के लिए हैं, तो साथ आएं। बंगाल को गुजरात बनाने की योजना नहीं बनाएं। बंगाल राज्य गुजरात नहीं है।

क्या है घटना
लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दिन हिंसा भड़क गई थी, जिसमें उपद्रवियों ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति को भी निशाना बनाया था और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसे लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच काफी तनातनी देखने को मिली थी। इस घटना के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने अपने-अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर उनकी प्रदर्शित तस्वीर (डिस्पले पिक्चर या डीपी) लगाई थी।

एक दूसरे पर लगाया था आरोप
टीएमसी और बीजेपी ने एक दूसरे पर मूर्ति तोडऩे का आरोप लगाया था। चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि वह ईश्वर चंद्र विद्यासागर की तोड़ी गई प्रतिमा की जगह पर पंच धातु की मूर्ति बनवाएंगे, हालांकि इस प्रस्ताव को ममता बनर्जी ने अस्वीकार कर दिया था और कहा था कि अपने पांच साल के कार्यकाल में पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान राम की एक छोटी सी प्रतिमा बनाने में असमर्थ रहे, जिसके लिए उनकी पार्टी प्रतिबद्ध थी. उन्होंने यह भी कहा था कि बंगाल भीख नहीं मांगता, राज्य के पास मूर्ति के लिए पर्याप्त धन है।

ट्रेंडिंग वीडियो