Disappearence of Netaji: सुभाष चंद्र बोस की बेटी ने PM मोदी को क्या कहा...

Disappearence of Netaji:  सुभाष चंद्र बोस की बेटी ने PM मोदी को क्या कहा...
Disappearence of नेताजी: सुभाष चंद्र बोस की बेटी ने PM मोदी को क्या कहा....

Ashutosh Kumar Singh | Updated: 22 Aug 2019, 08:53:54 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

  • कहा, वह इस मुद्दे पर मोदी से मिलना चाहती हैं

कोलकाता

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुत्री अनीता बोस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जापानी मंदिर में रखी नेताजी की अस्थियों की डीएनए जांच कराने का अनुरोध किया। साथ ही अनीता ने पिछली सरकारों पर मामले की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि वो कभी नहीं चाहती थी कि इस रहस्य पर से पर्दा उठे। अनीता ने नेताजी की मृत्यु से जुड़े रहस्य को सुलझाने के प्रयासों के लिए पीएम मोदी की सराहना भी की।
प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) के एक ट्वीट पर पैदा हुए विवाद के बाद अनीता बोस ने यह टिप्पणी की है। पीआईबी ने गत 18 अगस्त को ट्वीट कर कहा था कि वह महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी पुण्यतिथि पर याद करता है। हालांकि नेताजी के परिवार के एक वर्ग की ओर से विरोध किए जाने के बाद इस ट्वीट को हटा लिया गया था। अनीता ने कहा कि जब तक कि कुछ और साबित नहीं हो जाता, उन्हें लगता है कि उनके पिता की मृत्यु 18 अगस्त 1945 को विमान दुर्घटना में हुई थी। अनीता ने जर्मनी से बताया कि जब तक कुछ और साबित नहीं हो जाए। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि उनकी मृत्यु 18 अगस्त 1945 को विमान दुर्घटना में हुई, लेकिन बहुत लोग इसे नहीं मानते। वह व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री और जापानी अधिकारियों से भी मिलना चाहती हैं ताकि रेनकोजी मंदिर में रखी अस्थियों के डीएनए परीक्षण की अनुमति के लिए अनुरोध कर सकें। उन्होंने कहा कि वह जापानी अधिकारियों से भी अनुरोध करेंगी कि अगर उनके पास नेताजी से जुड़ी कोई फाइल है तो वे उसे सार्वजनिक

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned