script

….‘ईं पर देव रमण नै आवे, ईं रो जस नर नारी गावै, धरती-धोरा री!’

locationकोलकाताPublished: Nov 18, 2018 10:37:36 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

भादरा परिषद का दिवाली प्रीति सम्मेलन—-सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों ने बांधा समां—राजस्थानी संस्कृति में रंगा बीका बैंक्वेट

kolkata

….‘ईं पर देव रमण नै आवे, ईं रो जस नर नारी गावै, धरती-धोरा री!’


कोलकाता. आ तो सुरगा नै सरमावै, ईं पर देव रमण नै आवे, ईं रो जस नर नारी गावै, धरती-धोरा री, हो धरती-धोरा री! सहित अनेक राजस्थानी लोकगीतों और घूमर आदि लोकनृत्य के साथ भादरा परिषद का दिवाली प्रीति सम्मेलन रविवार को गोलाघाट स्थित बीका बैंक्वेट में हर्षोल्लास से मनाया गया। प्रीति सम्मेलन का आगाज गणपति वंदन गीत श्री गणेशाय देवा से हुआ। एप इवेंट ट्रूप की अंबिका खंडेलवाल के निर्देशन में उनकी टीम के कलाकारों ने राजस्थानी और फिल्मी गीतों पर एक से बढक़र आकर्षक नृत्य की प्रस्तुतियों से हॉल में उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। धरती धोरा-री, रंगीलो म्हारा ढोलना, नैना सू नैना तने नाच लो, मोरिया बागां मा बोले आधी रात रो…..राजस्थानी लोकनृत्य घूमर, मोर डांस और कठपुतली नृत्य पर हॉल तालियों से गूंज उठा। सम्मलेन का मुख्य आकर्षण अंबिका की ओर से संचालित रसोईए का प्रेमपत्र, महिलाओं के लिए गेम दुनिया मेरी पॉट में, पज्जल और माताओं के साथ बच्चों की ओर से बैलून में नाम लिखने की प्रतियोगिता रही। इन सभी गेम्स में महिलाओं ने बढ़ चढक़र उमंग-उत्साह के साथ शिरकत की। दिवाली प्रीति सम्मेलन को सफल बनाने में भादरा परिषद, कोलकाता के अध्यक्ष धरमपाल सर्राफ, मंत्री पवन अग्रवाल, सहमंत्री नरेश नाहटा, कोषाध्यक्ष अशोक राजगढिय़ा, संयोजक रमेश सर्राफ, तिलोकचंद नाहटा, राकेश पटावरी, राकेश बयांवाला, सुनील सर्राफ, राकेश सर्राफ, पिंकी अग्रवाल आदि सक्रिय रहे। सम्मेलन के अंत में एजीएम बैठक हुई, जिसमें भादरा परिषद के पदाधिकारियों और सदस्यों ने हिस्सा लिया।
–उधर उड़ान (श्रीभूमि) का दिवाली प्रीति सम्मेलन
कोलकाता. उधर उड़ान (श्रीभूमि) का दीपावली प्रीति सम्मेलन विवाह बैंक्वेट हॉल में रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ। विधायक सुजीत बोस को बेस्ट ऑर्गेनाइजर से सम्मानित किया गया। संस्था अध्यक्ष उमा झंवर ने कहा कि यह पर्व आपसी भाईचारा बढ़ाने का पर्व है। चेयरपर्सन किरण अग्रवाल ने कहा कि दुर्गापूजा से लेकर कालीपूजा तक सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई थी। किरण ने इसके लिए पुलिस प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि विधायक बोस का इसमें प्रमुख योगदान रहा। विधायक को मेडल, दुपट्टा आदि से सम्मानित किया गया। संयोजक लक्ष्मण अग्रवाल ने कहा कि उड़ान की सभी सदस्य समाजसेवा में सक्रिय हैं। पार्षद संतोष पाठक ने उड़ान के सेवा कार्यों की सराहना की। सुरेश-सबिता गुप्ता, सुदेश अग्रवाल, सतीश अग्रवाल, राजेन्द्र गोयनका, अनूप जैन आदि उपस्थित थे। सविता बाजोरिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संदीप-सीमा अग्रवाल, दीपक-रंजना अग्रवाल, ऋतु मित्तल, सुनिता अग्रवाल आदि सक्रिय रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो