scriptसीएम ममता को डी.लिट पर हाईकोर्ट का फैसला आज | dlit to mamta benerjee | Patrika News

सीएम ममता को डी.लिट पर हाईकोर्ट का फैसला आज

locationकोलकाताPublished: Jan 10, 2018 09:45:31 pm

Submitted by:

Renu Singh

कलकत्ता विश्वविद्यालय की ओर से 11 जनवरी को नजरू ल मंच में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को डी.लिट दिए जाने को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट गुरु वार को फैसला सुनाएग

kolkata west bengal

कलकत्ता विश्वविद्यालय की ओर से 11 जनवरी को नजरू ल मंच में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को डी.लिट दिए जाने को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट गुरु वार को फैसला सुनाएगा। कलकत्ता हाईकोर्ट में दायर याचिका पर बुधवार को सुनवाई अधूरी रह गई। बुधवार को हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश जे. भट्टाचार्य और अरिजीत बनर्जी की खंडपीठ के समक्ष राज्य सरकार ,कलकत्ता विश्वविद्यालय व याचिकाकर्ता तीनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने अपनी दलीलें पेश की। कलकत्ता हाईकोर्ट ने अधिवक्ताओं क ी बात सुनने के बाद सुनवाई स्थगित कर दी। इस पर अगली सुनवाई गुरु वार सुबह होगी। कलकत्ता विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह भी गुरुवार दोपहर 1 बजे से नजरूल मंच में होने वाला है। इसी दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को डी.लिट देकर सम्मानित किए जाने की बात है। समारोह में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी, उच्च शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी, कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी सहित विश्वविद्लाय के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर स्नातक, स्नातकोत्तर व शोध के विद्यार्थियों को डिग्रियां दी जाएंगी।
शिक्षामंत्री की पत्नी के नाम पर पदक व छात्रवृत्ति
राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने अपनी पत्नी बबली चटर्जी की स्मृति में में छात्रवृति व स्वर्ण पदक चालू करने की घोषणा की है। गुरुवार को कलकत्ता विश्वविदयालय के दीक्षांत समारोह में शिक्षामंत्री चटर्जी पदक से मेधावियों को सम्मानित करेंगे। कलकत्ता विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातक व स्नातकोत्तर में अव्वल आने वाले मेधावियों को पदक व 20 हजार रूपए नकद दिए जाएंगे। मालूम हो कि गत 26 जुलाई को शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी की पत्नी बबली चटर्जी का देहांत हो गया था। मालूम हो कि शिक्षामंत्री चटर्जी की पत्नी बबली चटर्जी सामाजिक कार्यों ने जुड़ी थी। जरुरतमंदों की शिक्षा के लिए उन्होंने काफी काम किया था। कलकत्ता विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह भी गुरुवार दोपहर 1 बजे से नजरूल मंच में होने वाला है। इस अवसर पर स्नातक, स्नातकोत्तर व शोध के विद्यार्थियों को डिग्रियां दी जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो