scriptWest Bengal: तृणमूल (TMC) नेता ही नहीं प्रशासन के लोग भी कटमनी (cut money) में शामिल-अधीर | DM-SP in West Bengal also involved in cut money issues | Patrika News

West Bengal: तृणमूल (TMC) नेता ही नहीं प्रशासन के लोग भी कटमनी (cut money) में शामिल-अधीर

locationकोलकाताPublished: Jul 06, 2019 08:59:55 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल के जिलों में कटमनी (cut money) विवाद पर जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता आमलोगों के गुस्से का शिकार हो रहे हैं वहीं फिर इस मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) मुखर हुए।

kolkata west bengal

West Bengal: तृणमूल (TMC) नेता ही नहीं प्रशासन के लोग भी कटमनी (cut money) में शामिल-अधीर

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल के जिलों में कटमनी (cut money) विवाद पर जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता आमलोगों के गुस्से का शिकार हो रहे हैं वहीं फिर इस मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) मुखर हुए। उन्होंने इस मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को कठघरे में लाते हुए कहा कि प्रशासन की प्रत्यक्ष मदद के बिना तृणमूल नेता कटमनी नहीं ले सकते। ममता खुद राज्य की पुलिसमंत्री भी हैं, उन्हें सब पता है। पार्टी नेताओं के खिलाफ लोगों को उकसाकर (provocated) ममता खुद को स्वच्छ और साध्वी बनना चाह रही हैं। मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर में शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत में अधीर ने कहा कि केवल तृणमूल नेता नहीं बल्कि प्रशासन के लोग भी इसमें शामिल हैं। मुर्शिदाबाद के डीएम खुद टेंडर (open Tenders) खोलने के नाम पर कटमनी लेते थे। ममता को चाहिए कि जिस तरह वह लोगों को कटमनी लेने वाले पार्टी नेताओं के घर जाकर रकम वापस लेने की बात कह रही हैं, ठीक उसी तरह विभिन्न जिलों के एसपी, डीएम और एसडीओ (DM,SP and SDO) स्तर के प्रशासनिक अधिकारी (Administrative Officers) के सरकारी आवास पर रकम वापस मांगने की सलाह देनी चाहिए।
खुद की गलती दूसरों पर मढऩे का आरोप-
अधीर ने कटमनी विवाद पर कहा कि सीएम ममता बनर्जी खुद की गलतियां दूसरों के सिर मढ़ रही हैं। राज्य में कटमनी, लूटमनी, छांटमनी जैसे कई मनी हैं, जिसे लोग जानते हैं। ममता ने अपने ८ साल के शासन में कटमनी को कबूल किया हैं, इसका मतलब यह नहीं कि वह जागरूक हुई हैं। यह उनकी चतुराई का एक हिस्सा है। वह लोगों को यह बताना चाह रही हैं कि पार्टी के नेता चोर व जालसाज हैं, केवल वह अकेली सत्य व स्वच्छ छवि की हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो