दक्षिण 24 परगना में डबल शूटऑउट, सोनारपुर और बारुईपुर में हुई फायरिंग

दक्षिण 24 परगना जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। कुछ घंटों के भीतर ही जिले के दो थाना इलाकों में सरेराह दो जनों पर गोलियां दागी गईं। बारुईपुर में जहां लूट के उद्देश्य से सब्जी व्यवसायी को गोली मारी गई वहीं सोनारपुर में प्रमोटर पर दागी गई।

By: Jyoti Dubey

Published: 07 Jan 2019, 05:48 PM IST

- एक के बाद एक हुई वारदात, अपराधियों के हौसले बुलंद

कोलकाता. दक्षिण 24 परगना जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। कुछ घंटों के भीतर ही जिले के दो थाना इलाकों में सरेराह दो जनों पर गोलियां दागी गईं। बारुईपुर में जहां लूट के उद्देश्य से सब्जी व्यवसायी को गोली मारी गई वहीं सोनारपुर में प्रमोटर पर दागी गई गोली का कारण व्यवसायिक रंजिश बताया जा रहा है। दोनों हमलों के घायल कोलकाता के अस्पतालों में भर्ती हैं। बारुईपुर मामले में कोई आरोपी पकड़ा नहीं जा सका है वहीं सोनारपुर मामले में एक संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है।

------------------------------------------------

- सब्जी मंडी से लौटते समय हमला

बारुईपुर थानांतर्गत टोलाहाट इलाके में छिनताइबाजों का विरोध करने पर सब्जी व्यवसायी को गोली मार दी गई। घायल का नाम पुलकेश मंडल है। उसे गंभीर हालत में कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के शनिवार की रात 8 बजे वह सब्जी मंडी से अपनी मोटरसाइकिल से दक्षिण रायपुर स्थित अपने घर लौट रहा था। बीच रास्ते में कुछ लोगों ने उसका रास्ता रोक लिया। उससे रुपए, गले में पहने सोने की चेन और मोबाइल की मांग की। लूटपाट करने लगे, उसके विरोध करने पर मारपीट शुरू की दी। उसने मोटरसाइकिल से भागने का प्रयास किया तो उस पर गोली चला दी गई। गोली लगने से वह गिर पड़ा। गोलीबारी की आवाज सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचने लगे, उन्हें आता देख हमलावर वहां से फरार हो गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने पीडि़त को गंभीर हालत में कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। उसके इलाजे में जुटी डॉक्टरों के अनुसार फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। घटना की जांच में जुटी बारूईपुर थाने की पुलिस घटनास्थल के आस-पास मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। घटना की वजह से पूरे इलाके में दहशत पसरी हुई है। पुलिस हमलावरों को पकडऩे का प्रयास कर रही है।

--------------------------------------------------

- पीछा कर प्रमोटर पर दागी गोली

कोलकाता. दक्षिण 24 परगना जिले के ही सोनारपुर थाना क्षेत्र के रायपुर इलाके में शनिवार की रात एक प्रमोटर को निशाना बनाते हुए गोली चलाई गई। चलती हुई मोटरसाइकिल से किए गए हमले के कारण हमलावरों का निशाना चूक गया और गोली प्रमोटर के दाहिने हाथ को चीरते हुए निकल गई। घायल का नाम नारायण विश्वास(42) है। सूत्रों के अनुसार शनिवार की रात वह अपने एक साथी के साथ बाजार से मोटरसाइकिल पर घर लौट रहा था। घर पहुंचने से थोड़ी देर पहले ही बीच सडक़ पर पीछे से आ रही दो-तीन मोटरसाइकिलों पर से किसी ने उसपर गोली चलाई और वहां से फरार हो गया। निशाना चूकने की वजह से गोली उसके हाथ पर लगी और वह बुरी तरह घायल हो गया। गोली चलने की आवाज सुनते ही आस-पास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पीडि़त को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीडि़त के परिजनों ने घटना की शिकायत सोनारपुर थान में दर्ज कराई है। शिकायत के आधार पर जांच में जुटी पुलिस का अनुमान है कि व्यवसायिक विवादों के कारण नारायण पर गोली चलाई गई थी। रविवार को हालत में सुधार होने के बाद पुलिसिया पूछताछ में नारायण ने कुछ ऐसे लोगों का नाम बताया है जिस पर उसे संदेह है। उसने पुलिस को बताया कि गोली उसकी हत्या के उद्देश्य से चलाई गई थी। उसके बयान के आधार पर पुलिस ने 1 संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Jyoti Dubey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned