scriptजलपाईगुड़ी में समारोह का खाना खाकर 2 लोग मरे, 50 हुए बीमार | due to food poioning 2 died, 50 sick. | Patrika News
कोलकाता

जलपाईगुड़ी में समारोह का खाना खाकर 2 लोग मरे, 50 हुए बीमार

– जलपाईगुड़ी जिले के बहादुर ग्राम पंचायत अंतर्गत ठुचापाकरी गांव में आयोजित एक समारोह में खाना खाने से दो लोगों की मौत हो गई और 50 लोग बीमार हो गए। उन्हें जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल व जिले के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोलकाताDec 27, 2018 / 03:36 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, West Bengal, India

जलपाईगुड़ी में समारोह का खाना खाकर 2 लोग मरे, 50 हुए बीमार

कोलकाता. जलपाईगुड़ी जिले के बहादुर ग्राम पंचायत अंतर्गत ठुचापाकरी गांव में आयोजित एक समारोह में खाना खाने से दो लोगों की मौत हो गई और 50 लोग बीमार हो गए। उन्हें जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल व जिले के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के अनुसार इनमें से कइयों की हालत गंभीर है। मृतकों के नाम मुस्ताक अली (30) और नजीमुद्दीन (42) है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार गांव के निवासी सीराफुद्दीन ने नई ट्रैक्टर खरीदने की खुशी में अपने घर पर पार्टी दी थी। इस समारोह में उसने गांव के सभी सदस्यों को खाने पर आमंत्रित किया था। गांव के लगभग 200 लोगों ने इसमें हिस्सा लिया था। उनके अनुसार सबकुछ ठीक था। मगर अचानक वहां से खाकर घर लौटते ही कुछ लोग बीमार हो गए। उन्हें उल्टियां और दस्त होने लगी। देखते ही देखते समारोह में सिरकत लेने के लिए आए कई ग्रामवासी बीमार हो गए। जानकारी मिलते ही नजदीकी अस्पताल से डॉक्टरों की टीम एम्बुलेंस के साथ वहां पहुंची और बीमार हुए लोगों का इलाज की। कुछ को फौरन अस्पताल पहंचाया गया। जहां दो की मौत हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन की ओर से गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है। कोतवाली थाने के आईसी विश्वश्रय सरकार ने बताया कि सरीफुद्दीन के घर पर बने भोजन के नमूने लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही बीमार होने के कारण का पता चलेगा।

—————————————-

– कीटनाशक घुला पानी पीने से बीमार होने का संदेह:


सूत्रों के अनुसार प्राथमिक जांच और स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला है कि सरीफुद्दीन ने समारोह में जिस बाल्टी में पीने का पानी रखा था, उस बाल्टी में वह कभी-कभी कीटनाशक घोलकर खेतों में डालता था। उन्हें संदेह है कि संभवत: बाल्टी अच्छी से धोई नहीं गई थी। बाल्टी में लगे कीटनाशक ने पूरे पेयजल को जहरीला बना दिया था। हालांकि पुलिस की ओर से अब तक इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चलेगा।

Home / Kolkata / जलपाईगुड़ी में समारोह का खाना खाकर 2 लोग मरे, 50 हुए बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो