scriptदुर्गापूजा से पहले झाड़ग्राम में दुर्गाहुड़ी एकोपार्क दिखेगा नए रूप में | Durgahudi Ecopark will be seen in new form in Jhargram before Durga Pu | Patrika News

दुर्गापूजा से पहले झाड़ग्राम में दुर्गाहुड़ी एकोपार्क दिखेगा नए रूप में

locationकोलकाताPublished: Aug 09, 2021 04:11:57 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

झाड़ग्राम को दर्शनीय स्थल के रूप में पर्यटकों को लुभाने की कोशिश में वन विभाग व प्रशासन लगी है। उसी के तहत झाड़ग्राम के कुछ दर्शनीय स्थल पर्यटकों के लिए अज्ञात हैं।

दुर्गापूजा से पहले झाड़ग्राम में दुर्गाहुड़ी एकोपार्क दिखेगा नए रूप में

दुर्गापूजा से पहले झाड़ग्राम में दुर्गाहुड़ी एकोपार्क दिखेगा नए रूप में


झाड़ग्राम
झाड़ग्राम को दर्शनीय स्थल के रूप में पर्यटकों को लुभाने की कोशिश में वन विभाग व प्रशासन लगी है। उसी के तहत झाड़ग्राम के कुछ दर्शनीय स्थल पर्यटकों के लिए अज्ञात हैं। ऐसा ही एक पर्यटन स्थल झाड़ग्राम जिले के संकरैल ब्लॉक में दुर्गाहुड़ी एकोपार्क है। खड़गपुर वनमंडल के कलाईकुंडा रेंज के तहत इको पार्क को सजाने के लिए वन विभाग पहल कर रहा है।
यह किला राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ कोलकाता से सड़क मार्ग से आसानी से पहुंचा जा सकता है। इकोपार्क झाड़ग्राम से कुल्टीकारी और केशियापता के रास्ते गुप्तमणि के रास्ते पर है। झाड़ग्राम पर्यटन एजेंसी के प्रमुख सुमित दत्त, जिसे पर्यटन विभाग से मान्यता प्राप्त है, ने बताया कि झाड़ग्राम में इतनी खूबसूरत जगहें हैं, लेकिन इसे अभी तक उस तरह से प्रस्तुत नहीं किया गया है। यहां तक कि पर्यटकों को भी पर्यटन केंद्रों में बुनियादी ढांचे की कमी की समस्या का सामना करना पड़ता है। उन स्थलों को अच्छे तरीके से बनाया जाए तो काफी संख्या में पर्यटक वहां जाएंगे। विशाल जंगलों और जल निकायों से घिरे क्षेत्र को पर्यावरण के अनुरूप सजाया जाए तो झाड़ग्राम पर्यटन स्थलों में से एक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो