West Bengal: शिक्षाविदों को बनना चाहिए छात्रों का रोल मॉडल : राज्यपाल

- वर्चुअल मीटिंग में शामिल नहीं होने को लेकर कुलपतियों के खिलाफ संज्ञान लेने की बात दोहराई

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 27 Jul 2020, 10:57 PM IST

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मिसाइल मैन डॉक्टर अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर सोमवार को कहा कि राज्य के शिक्षाविदों को छात्रों का रोल मॉडल बनना चाहिए। राज्यपाल का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति उनके द्वारा बुलाई गई वर्चुअल मीटिंग में शामिल नहीं हुए हैं। अब्दुल कलाम की पुण्य तिथि पर ट्वीट करते हुए राज्यपाल ने लिखा कि आज मिसाइल मैन डॉक्टर अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि है। वह महान शिक्षाविद थे। उन्हें श्रद्धांजलि। हमारे कुलपतियों को उनकी सलाह पर ध्यान देना चाहिए। अब्दुल कलाम कलाम ने कहा था कि शिक्षाविदों को छात्रों के बीच शोध, रचनात्मकता, उद्यमशीलता और नैतिक नेतृत्व की भावना की क्षमता का निर्माण करना चाहिए और उनका रोल मॉडल बनना चाहिए।
कोरोना संकट के समय जहां छात्रों को शिक्षा के प्रति दिशा दिखाया जाना चाहिए वहां कुलपति राज्यपाल के तौर पर कुलाधिपति के खिलाफ काम कर रहे हैं। यह ठीक नहीं है। हालात सामान्य होने के बाद इस मामले का संज्ञान लिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राज्य के शिक्षण संस्थानों को राजनीतिक पिंजरे में कैद करने का आरोप लगा चुके हैं।

Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned