scriptभाजपा छोड़ने का असर: केन्द्र सरकार ने हटाई मुकुल के बेटे की सुरक्षा | Effect of leaving BJP: Central removed security of Mukul's son | Patrika News

भाजपा छोड़ने का असर: केन्द्र सरकार ने हटाई मुकुल के बेटे की सुरक्षा

locationकोलकाताPublished: Jun 16, 2021 06:45:30 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

जल्द शुभ्रांशु के पिता की सुरक्षा भी ली जा सकती है वापस

भाजपा छोड़ने का असर: केन्द्र सरकार ने हटाई मुकुल के बेटे की सुरक्षा

भाजपा छोड़ने का असर: केन्द्र सरकार ने हटाई मुकुल के बेटे की सुरक्षा

कोलकाता. केन्द्र सरकार ने भाजपा छोड़ तृणमूल कांग्रेस में लौटे मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को वापस ले लिए।

यह संकेत देता है कि केन्द्र सरकार बाद में मुकुल रॉय की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को भी हटा लेगी। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने कहा कि मुकुल रॉय की सुरक्षा हटाने के लिए उन्हें गृह मंत्रालय का इंतजार है।
इस मामले में अर्धसैनिक बल और सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति कुछ भी नहीं कर सकते हैं। वर्ष 2017 में तृणमूल से भाजपा में आने के बाद रॉय को केंद्रीय सुरक्षा मिली थी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से ठीक पहले उनकी सुरक्षा बढ़ाकर जेड-श्रेणी कर दी गई थी। अधिकारियों के अनुसार चुनाव से पहले उन पर तृणमूल के हमले की आशंका जाहिर की गई थी।
गृहमंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि अब रॉय के तृणमूल में वापस चले जाने से उनका खतरा कम हो गया है।


मिल सकती है महत्वपूर्ण जिम्मेवारी
तृणमूल कांग्रेस में अघोषित दूसरे नंबर के नेता रहने के दौरान पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने मुकुल रॉय को चुनाव आयोग से संबंधित मामलों को संभालने की जिम्मेदार दी थी।
भाजपा से घर वापसी के बाद भी पार्टी प्रमुख मुकुल रॉय को फिर से वही जिम्मेदारी देने जा रह है। तृणमूल सूत्रों ने बताया कि आधिकारिक तौर से इसकी घोषणा की जाएगी या नहीं इसका फैसला ममता बनर्जी तय करेंगी।
तृणमूल के प्रथम-पंक्ति के कई नेताओं के मुताबिक मुकुल रॉय चुनाव प्रबंधन के प्रभारी होंगे। वे पर्दे के पीछे से संगठनात्मक कार्य करने में अधिक सहज हैं। भाजपा में भी उन्हें चुनाव प्रबंधन कमेटी में रखा गया था।

राज्यों में विस्तार करेंगे
पार्टी के बड़े नेताओं ने बताया कि मुकल को त्रिपुरामें संगठन विस्तार की जिम्मेदारी दिए जाने में उनके पूर्व की विफलता आड़े आ रही है। इसलिए पार्टी में असहमति है।

एक तृणमूल सांसद ने कहा कि त्रिपुरा में मुकुल रॉय असफल रहे हैं। उन्हें वहां की जिम्मेदारी देने से कोई लाभ नहीं होगा। फिर भी इस बारे में अंतिम फैसला ममता बनर्जी ही करेंगी।
तृणमूल कांग्रेस में वापसी के दिन ही ममता बनर्जी ने कहा था कि रॉय भाजपा में जाने से तृणमूल में जो काम करते थे अब भी वही काम करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो