scriptपश्चिम बंगाल में 3 भाजपा उम्मीदवारों को निशाना बनाया चुनाव आयोग ने, जानें क्या है कारण | Election Commission, aimed at 3 BJP candidates in West Bengal, know wh | Patrika News

पश्चिम बंगाल में 3 भाजपा उम्मीदवारों को निशाना बनाया चुनाव आयोग ने, जानें क्या है कारण

locationकोलकाताPublished: Apr 29, 2019 07:05:44 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

पश्चिम बंगाल में 3 भाजपा उम्मीदवारों को निशाना बनाया चुनाव आयोग ने, जानें क्या है कारण-बाबुल सुप्रियो, दुधकुमार मंडल, कल्याण चौबे के खिलाफ मामला दर्ज-चौथे चरण के मतदान में क्यों आक्रमक हुआ चुनाव आयोग
कोलकाता.

kolkata,west bengal

पश्चिम बंगाल में 3 भाजपा उम्मीदवारों को निशाना बनाया चुनाव आयोग ने, जानें क्या है कारण

कृष्णदास पार्थ

चौथे चरण के मतदान के दौरान चुनाव आयोग इतना क्यों आक्रमक हो गया कि भाजपा के तीन उम्मीदवारों के खिलाफ मामला दर्ज करना पड़ा। क्या भाजपा के ये तीनों उम्मीदवार अमर्यादित हो गए थे? या तीनों ने चुनाव प्रक्रिया या नियम का उल्लंघन किया था? या सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का इतना दबाव बढ़ गया जिससे आयोग को कानूनी कार्रवाई करनी पड़ी।
आएं, जाने क्या है कारण? आसनसोल लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार बाबुल सुप्रिया के खिलाफ चौथे चरण के चुनाव के दौरान पहला मामला दर्ज किया गया। आरोप है कि सोमवार सुबह को सुप्रियो 199 बूथ में प्रवेश कर गए और पीठासीन अधिकारी को बिना वजह धमकाने लगे। इस संबंध में पीठासीन अधिकारी ने चुनाव आयोग के पास बाबुल के इस व्यवहार के खिलाफ एक रिपोर्ट भेजी। उस रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग ने बाबुल सुप्रियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। बाबुल के बाद चुनाव आयोग ने बीरभूम बीजेपी उम्मीदवार दुधकुमार मंडल और कृष्णानगर के बीजेपी उम्मीदवार कल्याण चौबे के खिलाफ भी ममाला दर्ज करने का निर्देश दिया है।
भाजपा का कहना है कि आसनसोल में 199 नंबर बूथ पर तृणमूल वालों ने भाजपा के एजेंट को नहीं बैठने दिया था। इसकी शिकायत मिलने पर बाबुल इस बूथ पर पहुंचे। इस संबंध में ही बाबुल ने बूथ के पीठासीन अधिकारी को काम नहीं करने पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए शोर मचाया था। मालूम हो 2014 में पहली बार सांसद का चुनाव जीतने के बाद बाबुल केंद्र में राज्य मंत्री भी बने थे। इस बार फिर बाबुल आसनसोल से भाजपा के उम्मीदवार हैं।
बाबुल की कार पर हमला

आसनसोल में एक मतदान केंद्र के बाहर तृणमूल समर्थकों ने बाबुल की कार पर हमला किया। भाजपा समर्थकों ने इसका जमकर विरोध किया। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति नियंत्रित हुई। आसनसोल-दुर्गापुर के जेमुआ बाधुबल विद्यापीठ मतदान केंद्र के बाहर पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज किया। आरोप है कि यहां भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों में मतदान को लेकर पहले हाथापाई हुई थी। मारपीट होते देख लाइन में खड़े मतदाता वहां से भाग खड़े हुए। इस भगदड़ में कई महिलाएं गिर भी गईं। आरोप है कि यहां काफी देर तक मतदान रुका रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो