scriptवाहनों के इस्तेमाल पर आए चुनाव आयोग के निर्देश | Election commission issue instruction on use of transport | Patrika News

वाहनों के इस्तेमाल पर आए चुनाव आयोग के निर्देश

locationकोलकाताPublished: May 05, 2018 02:40:45 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

जिलापरिषद उम्मीदवार या चुनाव एजेंट एक गाड़ी, पंचायत समिति और ग्राम पंचायत के उम्मीदवार एक-एक बाईक या ऑटो कर पाएगे इस्तेमाल
 
 

kolkata
वाहनों के इस्तेमाल पर आए चुनाव आयोग के निर्देश

चुनाव में वाहन इस्तेमाल के लिए लेनी होगी अनुमति
कोलकाता
पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने शुक्रवार को राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार और मतदान के दिन गाडिय़ों के इस्तेमाल के निर्देश जारी किए। आयोग के निर्देश के अनुसार जिला परिषद के उम्मीदवार या चुनाव एजेंट चार चक्के वाली एक गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। पंचायत समिति और ग्राम पंचायत के उम्मीदवार चुनाव एजेंट दो या तीन चक्के वाली एक-एक गाड़ी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बीडीओ से अनुमति लेनी होगी।
चुनाव आयोग ने रोड शो में गाडि़यों के इस्तेमाल के बारे में भी निर्देश जारी किया है। निर्देश के अनुसार महकमे में रोड शो के लिए राजनीतिक पार्टियां दो, तीन या चार चक्के वाली कुल चार गाडिय़ों का ही इस्तेमाल कर सकती हैं। रोड शो करने वाली राजनीतिक पार्टियों को पुलिस से अनुमति लेनी होगी। वहीं मतदान के दिन राजनीतिक पार्टियां प्रत्येक ब्लॉक में एक गाड़ी का इस्तेमाल कर सकती हैं। किसी भी नेता के काफिले में दो से अधिक गाड़ी नहीं होगी। इसके अलावा मतदान के दिन राजनीतिक दल किसी भी मतदाता को गाड़ी या अन्य साधन के जरिए बूथ तक नहीं ले जा सकता।
——————-

राज्य चुनाव आयोग से मिला भाजपा प्रतिनिधिल
कोलकाता
प्रदेश भाजपा का प्रतिनिधि दल ने शुक्रवार पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयुक्त एके सिंह से मुलाकात की। प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजुमदार के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं ने इस दिन शाम चार बजे राज्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर उनसे निष्पक्ष ौर शान्तिपूर्ण चुनाव कराने की मांग की। साथ ही वे चुनाव आयुक्त से 14 मई को एक चरण में चुनाव कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था संबंधित रिपोर्ट के बारे में जानकारी मांगी। मुलाकात के बाद जय प्रकाश मजुमदार ने कहा कि भाजपा पंचायत चुनाव के विरोध में नहीं है। हम निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण चुनाव चाहते हैं। लेकिन बिना सुरक्षा व्यवस्था के ही राज्य चुनाव आयोग पंचायत चुनाव करा कर राज्य में पंचायती राज स्थापित करना चा रहा है। उन्होंने चुनाव आयुक्त से सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ओर से भाजपा उम्मीदवारों को धमकाने और गुण्डों से उन पर हमले करवाने की शिकायत की। साथ ही भाजपा नेताओं ने राज्य चुनाव आयुक्त से अपने उम्मीदवारों की सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। मजुमदार ने बताया कि अभी भी तृणमूल कांग्रेस के गुण्डे भाजपा उम्मीदवारों को धमका रहे हैं और उनके घरों पर हमले कर रहे है और पुलिस चुपचाप तमाशा देख रही है। इस लिए हम लोगों चुनाव आयोग अपने उम्मीदवारों की सुरक्षा मुहैया कराने की मांग किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो