scriptऑन लाइन पोर्टल से प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे निर्वाचन अधिकारी | Election Officer will receive training from online portal | Patrika News

ऑन लाइन पोर्टल से प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे निर्वाचन अधिकारी

locationकोलकाताPublished: Apr 10, 2019 05:49:34 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

-कोलकाता उत्तर निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

kolkata news kolkata election news

Election Officer will receive training from online portal


कोलकाता.
लोकसभा चुनाव में ड्यूटी करने वाले रिटर्निंग अफसरों को चुनाव की बारीकियां सिखाने व प्रशिक्षित करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया गया है। इस पोर्टल के जरिए चुनाव प्रक्रिया की पूरी ट्रेनिंग मिलेगी। सोमवार को इस पोर्टल का उद्घाटन राज्य चुनाव अधिकारी आरिफ आफताब ने किया।
पोर्टल के बारे में जानकारी देते हुए कोलकाता उत्तर जिला चुनाव अधिकारी दिव्येन्दु सरकार ने कहा कि पोलस्टार.डीईओकोलकातानॉर्थ.इन के नाम से ट्रेनिंग पोर्टल तैयार किया गया है। इस पोर्टल के जरिए रिटर्निंग अफसर अपने सुविधा के अनुसार किसी भी समय कहीं से भी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। इस पोर्टल में चुनाव आयोग की गाईडलाइन की पूरी जानकारी दी गई है। ट्रेनिंग की पूरी प्रक्रिया ७ चरण में पूरी होगी। दिव्येन्दु सरकार ने कहा कि इस पोर्टल के लिए कोई भी चुनाव से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकता है। उत्तर कोलकाता संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत रिटर्निंग अफसरों की ट्रनिंग १३ अप्रेल से शुरू होगी। अधिकारियों को तीन राउंड में ट्रेनिंग दी जाएगी। सरकार ने बताया कि मतदातओं को जागरुक करने करे लिए १२ वीडियो बनाए गए हंै। मेट्रो रेल, मॉल व टीवी चैनलों व सोशल मीडिया पर इस वीडियो के जरिए लोगोंं को मतदान में हिस्सा लेने के लिए जागरुक किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो