इंजीनियरिंग के छात्र के साथ रैगिंग करने के आरोप में पांच गिरफ्तार

रैंगिग के खिलाफ कड़े नियम बनने के बाद भी राज्य में रैगिंग की घटनाएं कम नहीं हो रही है। हल्दिया सेन्ट्रल गर्वमेंट कॉलेज के दिवतीय वर्ष के 5 छात्रों को रैगिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया

By: शंकर शर्मा

Published: 05 Dec 2015, 11:26 PM IST

कोलकाता. रैंगिग के खिलाफ कड़े नियम बनने के बाद भी राज्य में रैगिंग की घटनाएं कम नहीं हो रही है। हल्दिया सेन्ट्रल गर्वमेंट कॉलेज के दिवतीय वर्ष के 5 छात्रों को रैगिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग के प्रथम वर्ष के एक छात्र के साथ रैगिंग करने का आरोप है। यह भी आरोप है कि उसकी पिटाई करने के बाद ये पांचो छात्र उसको एक झाड़ी में फेंक दिए थे।

आरोपी छात्रों को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पीडि़त छात्र ने हल्दिया के भवानीपुर थाने में 5 छात्रों के खिलाफ अपहरण व हत्या करने का प्रयास करने का मामला दर्ज कराया है। रैगिंग के खिलाफ शिकायत करने पर द्वितीय वर्ष के विदयार्थिंयों ने शुक्रवार शाम को प्रथम वर्ष के पीडि़त विद्यार्थी की पिटाई की थी। पांचों विद्यार्थियो ने उसको पीटकर एक कार में बैठाया व कोलाघाट सड़क के किनारे झाडिय़ों में फेंक दिया। रात को जब उसको कॉलेज में खोजा गया तब वह नहीं मिला। इसके बाद उसके परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई।

पीडि़त छात्र का मोबाइल लोकेट कर पुिलस ने छात्र को बाहर निकाला। प्रथम वर्ष के विद्यार्थी को घायल अवस्था में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रैगिंग से पीडि़त विद्यार्थी ने बताया कि सीनियर छात्र उसके साथ नियमित रूप से रैगिंग करते थे। उसने तंग आकर एंटी रैगिंग सेल में इसकी शिकायत की थी। शिकायत की खबर सुनते ही सीनियरों ने उसे बुलाया व पीटना शुरु कर दिया। रैङ्क्षगग पीडि़त छात्र के माता-पिता ने कॉलेज प्रबंधन से सभी आरोपी विद्यार्थियों को सस्पेंड करने की मांग की है।


शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned