scriptWest Bengal : दो महीना सब कुछ बंद रखना चाहिए- अभिषेक | Everything should be closed for two months - Abhishek | Patrika News

West Bengal : दो महीना सब कुछ बंद रखना चाहिए- अभिषेक

locationकोलकाताPublished: Jan 09, 2022 02:13:48 am

Submitted by:

Manoj Singh

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि रोज कोरोना संक्रमण बढ़ रह है। जब स्थिति खराब हो रही है तो किसी एक दल को खुश करने के लिए चुनाव कराने की क्या जरूरत है। जब लोग सुरक्षित नहीं होंगे तो चुनाव का क्या मतलब।

West Bengal : दो महीना सब कुछ बंद रखना चाहिए- अभिषेक

West Bengal : दो महीना सब कुछ बंद रखना चाहिए- अभिषेक

किसी एक दल को खुश करने के लिए संकट में चुनाव कराने की जरूरत नहीं
कोलकाता
चार नगर निगम चुनाव स्थगित करने को लेकर सत्ताधारी और विपक्ष दलों में चल रहे खीचतान के बीच तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दो महीने के लिए सब कुछ बंद करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि रोज कोरोना संक्रमण बढ़ रह है। जब स्थिति खराब हो रही है तो किसी एक दल को खुश करने के लिए चुनाव कराने की क्या जरूरत है। जब लोग सुरक्षित नहीं होंगे तो चुनाव का क्या मतलब।
उन्होंने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत सलाह है कि दो महीने के लिए चुनाव सहित सब कुछ बंद कर देना चाहिए। आगामी आठ फरवरी तक कोई भी राजनीतिक और धार्मिक सभा एंव अन्य आयोजन नहीं हो। उनके संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर इलाके में कोई भी राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम नहीं होगा। वे अलीपुर जिला परिषद के सभागार में कोरोना को लेकर हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने यह बयान उस समय दिया है, जब विपक्षी दल कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण विधाननगर, चंदननगर, सिलीगुड़ी और आसनसोल नगर निगम का चुनाव स्थगित करने की मांग कर रहे हैं, जबकि तृणमूल कांग्रेस और राज्य चुनाव आयोग चुनाव कराए जाने के पक्ष में हैं।
अभिषेक ने कहा कि अभी तृणमूल, भाजपा, माकपा और कांग्रेस के साथ राजनीतिक लड़ाई करने का समय नहीं है। अभी सभी को मिलकर कोरोना से मुकाबला करना है। जब लोग बचे रहेंगे तो बाद में जनसभाएं होगी और राजनीतिक लड़ाई भी होगी।
अभिषेक बनर्जी ने कहा कि निगम चुनाव होगा तो संक्रमण फैलेगा। आठ चरण में विधानसभा चुनाव कराए जाने पर कोरोना संक्रमण बढ़कर 40 से 45 प्रतिशत हो गया था। फिर दुर्गा पूजा, क्रिसमस और अन्य उत्सव मनाए जाने से कोरोना संक्रमण बढ़ा है।
लोगों को खुश करने की कोशिश
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि अभिषेक तृणमूल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद सबसे अधिक प्रभावशाली नेता हैं। अगर वे वास्तव में निगम चुनाव को स्थगित करना चाहते हैं तो उन्होंने आधिकारिक तौर से बयान जारी क्यों नहीं किया। सिर्फ लोगों को खुश करने के लिए चुनाव स्थगित करने की बात करने से कुछ नहीं होगा।
नए वर्ष की पार्टी करने के लिए क्षमा मांगे अभिषेक
माकपा नेता शमिक लाहिरी ने कहा कि अभिषेक बनर्जी ने एक जनवरी की रात को बीस हजार लोगों को लेकर उत्सव मनाए और अभी लोगों को उपदेश दे रहे हैं और कोरोना संक्रमण रोकने के लिए चुनाव स्थगित करने की सलाह दे रहे हैं। पहले वे नए साल का उत्सव मनाने के लिए लोगों से माफी मांगे।
गंगासागर मेला पर क्यों नहीं लगा रहें रोक- कांग्रेस
कांग्रेस नेता अभिताभ चक्रवर्ती ने कहा कि अभिषेक बनर्जी आम लोगों के जीवन की रक्षा की बात कर रह हैं। वे दिल से आम लोगों का हित चाहते हैं तो उन्होंने गंगासागर मेला का स्थगित क्यों नहीं करवाया। उनकी सरकार ने हाई कोर्ट में मेले के आयोजन का समर्थन क्यों किया। क्या मेले में लाखों लोगों के जाने संक्रमण नहीं फैलेगा।

अभिषेक का बयान तृणमूल का स्टैण्ड
तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सुखेन्दु शेखर रॉय ने कहा कि अभिषेक बनर्जी ने ठीक ही कहा है। तृणमूल ने कोरोना काल में राजनीतिक सभा नहीं करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अगर अभिषेक ने निगम चुनाव स्थगित करने के बारे में कहा है तो वह पार्टी का बयान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो