scriptहावड़ा स्टेशन में अवैध कब्जे तोड़े, 19 दुकानों पर की गई कार्रवाई | eviction drive by railways in howrah station | Patrika News

हावड़ा स्टेशन में अवैध कब्जे तोड़े, 19 दुकानों पर की गई कार्रवाई

locationकोलकाताPublished: Jan 27, 2018 11:26:23 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

दुकानदार बोले लाइसेंस के बाद भी हुई कार्रवाई
 

kolkata
हावड़ा.

हावड़ा स्टेशन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए रेलवे की ओर से शनिवार को अभियान चलाया गया। रेल सुरक्षा बल समेत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में नोटिस दी गई 19 दुकानों पर कार्रवाई की गई। स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर अवैध तरीके से संचालित की जा रही दुकानों और ट्रालियों पर हथौड़ा चला। 10 दुकानों व 9 ट्रालियों पर कार्रवाई की गई।
कहां हुई कार्रवाई

ओल्ड कॉम्पलेक्स के प्लेटफार्म नंबर 1,6,7,9,10,12 व न्यू कॉम्पलेक्स के प्लेटफार्म नंबर 19,21, 23 में अतिक्रमण विरोध टीम ने अभियान चलाया। इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवान तैनात थे।
यात्रियों ने की थी शिकायत

रेलवे का अभियान दैनिक रेल यात्रियों से मिली शिकायत के आधार पर चलाया गया। शिकायत में कहा गया था कि हावड़ा के प्लेटफार्म में व्यस्त समय के दौरान इन दुकानों के कारण असुविधा होती हे।
मिली जानकारी के अनुसार कार्रवाई में हावड़ा डिवीजन के वाणिज्य विभाग व आईआरसीटीसी अधिकारी की मौजूदगी में 19 दुकानों को शुक्रवार की शाम को नोटिस देकर उक्त दुकानों को हटाने की नोटिस जारी की गई थी। उसके बाद भी अवैध तरीके से चल रही दुकानों का संचालन करने वालों ने कब्जे नहीं हटाए थे।
दुकानदार बोले इकतरफा कार्रवाई

अभियान के विरोध में वेंडर यूनियन के सदस्यों ने रेलवे की टीम के अधिकारियों का घेराव कर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि रेलवे की ओर से यह कार्रवाई इकतरफा है। सभी दुकानें रेलवे की ओर से ही आवंटित की गई हैं। दुकानों का सारा समान भी जब्त कर लिया गया है। उनके पास लाइसेंस भी हैं।
रेलवे का सामान था

रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि ने कहा कि दुकानों में मौजूद सारा सामान रेलवे का ही था। उसे बेचकर दुकानदार कमीशन देते थे। अवैध तरीके से संचालित की जा रही दुकानों को नोटिस देकर कार्रवाई की गई है। शुक्रवार की शाम को नोटिस देकर उक्त दुकानों को हटाने की नोटिस जारी की गई थी। उसके बाद भी अवैध तरीके से चल रही दुकानों का संचालन करने वालों ने कब्जे नहीं हटाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो