scriptExcavations at the own bungalow of Partha and close friend Arpita | पार्थ चटर्जी और करीबी अर्पिता मुखर्जी के अपा बंगले में खुदाई, नजर में काली कमाई | Patrika News

पार्थ चटर्जी और करीबी अर्पिता मुखर्जी के अपा बंगले में खुदाई, नजर में काली कमाई

करोड़ों के शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नजर अब पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के शांतिनिकेतन के बंगले पर जा टिकी है। अपा नाम के इस बंगले के लॉन में मिट्टी के अलग अलग रंग देखकर ईडी का शक गहरा गया है।

कोलकाता

Published: August 05, 2022 12:25:24 am

करोड़ों के शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नजर अब पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के शांतिनिकेतन के बंगले पर जा टिकी है। अपा नाम के इस बंगले के लॉन में मिट्टी के अलग अलग रंग देखकर ईडी का शक गहरा गया है। लान की खुदाई कराई जा रही है। अपा नाम को लेकर स्थानीय लोगों को दावा है कि बंगले का नाम अर्पिता और पार्थ चटर्जी के पहले वर्ण से बना है। जांच एजेंसी का दावा है कि अर्पिता मुखर्जी के नाम पर कई जगहों पर संपत्ति है। मंगलवार को ईडी उसके आधे दर्जन ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है।
पार्थ चटर्जी और करीबी अर्पिता मुखर्जी के अपा बंगले में खुदाई, नजर में काली कमाई
अर्पिता मुखर्जी
वहीं बुधवार को ईडी के अधिकारी अपा में दाखिल हुए। सभी कमरों की तलाशी ली गई। कई आलमारियों का ताला तोड़ा गया। उसके बाद लान में खुदाई शुरू हुई। बीच में बारिश के कारण काम रोक दिया गया। अपा के एक केयरटेकर से भी ईडी अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। ईडी को अपा के दस्तावेज मिले थे।
10 साल पहले शांतिनिकेतन में खरीदी थी संपत्ति : सूत्रों का दावा है कि पूर्व उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी ने दस साल पहले अर्पिता के साथ शांतिनिकेतन में संयुक्त संपत्ति खरीदी थी। शांतिनिकेतन के श्यामबती में 10 कट्टे जमीन पर बने आलीशान बंगले के दस्तावेजों के मुताबिक यह सम्पत्ति उत्तर कोलकाता के विवेकानंद रोड निवासीश्यामली बंद्योपाध्याय और बेटे सुसीम बंद्योपाध्याय से खरीदी गई थी। जमीन की डीड में पार्थ और अर्पिता के दस अंगुलियों के निशान भी हैं। अलीपुर पुलिस कोर्ट के वकील देबाशीष सरकार ने जमीन के खरीदार और विक्रेता की पहचान भी की है। संयुक्त सम्पत्ति की डीड में पार्थ चटर्जी की तस्वीर उनके कॉलेज के जीवन की है। डीड में संपत्ति की कीमत 20 लाख रुपये वर्णित है। वहीं स्थानीय लोगों का दावा है कि श्यामबती इलाके में जमीन की कीमत वर्णित कीमत से ज्यादा है।
बिना पॉयलट वाहन के आते थे दोनों

सूत्रों के अनुसार पार्थ चटर्जी इस बंगले मे अर्पिता के साथ आते थे। बंगला सजाने के लिए बहुत खर्च किया गया है। स्थानीय लोगों का दावा है कि घर खरीदने के बाद पार्थ दा अक्सर अर्पिता को अपने साथ यहां आते थे। उनकी पुलिस-पायलट कार या लालबत्ती लगा वाहन भी दौरे के समय नहीं रहता था।
साजिश का शिकार हूं: अर्पिता

अर्पिता मुुखर्जी को अदालत ले जाए जाने से पहले ईएसआई के जोका अस्पताल ले जाया गया। जहां पार्थ चटर्जी ने तो चुप्पी साधे रखी लेकिन अर्पिता ने बाहर आते समय अपना मुंह खोला। मॉडल-अभिनेत्री अर्पिता ने दावा किया कि उसके खिलाफ साजिश रची गई है। हालांकि साजिश कौन कर रहा है, इस बारे में उसने कुछ नहीं बताया। इधर मंगलवार को पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी पर अस्पताल में पर जूता फेंकने की घटना के बाद सबक लेते हुए केंद्रीय बलों ने अस्पताल और अदालत परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी। दोनों करीब दो घंटे तक अस्पताल में रहे।
बांग्लादेशियों को पीएचडी, घेरे में मोनालिसा

काजी नजरूल यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर मोनालिसा दास का नाम बांग्लादेशियों को पैसों के एवज में पीएचडी दिलवाने के गोरखधंधे में सामने आने के बाद उसकी गिरफ्तारी की मांग तेज होती जा रही है। भाजपा के युवा मोर्चा ने बुधवार को काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन किया। पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वाली मोनालिसा को उनके पद से हटाने और गिरफ्तार करने की मांग पर भाजयुमो ने रैली भी निकाली। भाजपा नेता चंद्रशेखर बनर्जी ने आरोप लगाया कि मोनालिसा ने बांग्लादेशी छात्रों को सहूलियत देकर 20 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का लेन देन किया है। इसके साथ ही उसने राज्य और देश के योग्य उम्मीदवारों को वंचित कर बांग्लादेशी छात्रों को इस विश्वविद्यालय से पीएचडी की डिग्री दिलाने की व्यवस्था की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.