scriptअप्रेल तक निकासी नालों, नहरों की हटाओ गाद | Extraction of drains, canals by April ordered by mayor. | Patrika News

अप्रेल तक निकासी नालों, नहरों की हटाओ गाद

locationकोलकाताPublished: Mar 06, 2019 04:01:42 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

महानगर को बारिश के मौसम में जल जमाव से मुक्ति दिलाने के लिए कोलकाता नगर निगम ने सभी निकासी नालों की साफ सफाई का काम अप्रेल माह से पहले करने के निर्देश दिए हैं।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

अप्रेल तक निकासी नालों, नहरों की हटाओ गाद

– मेयर फिरहाद ने निकासी व सिंचाईं विभाग को दिया अभियान चलाने का निर्देश

– जलजमाव की समस्या से निपटने लिया गया फैसला

कोलकाता. महानगर को बारिश के मौसम में जल जमाव से मुक्ति दिलाने के लिए कोलकाता नगर निगम ने सभी निकासी नालों की साफ सफाई का काम अप्रेल माह से पहले करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को कोलकाता नगर निगम के मुख्यालय में मेयर फिरहाद हकीम ने निगम के निकासी व राज्य सरकार के सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की।
जिसके बाद मेयर ने बताया कि निगम के निकासी व सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे कोलकाता की सभी नहरों का निरीक्षण करें और उनकी गाद हटाने की प्रक्रिया अभी से शुरू कर दें। सभी नहरों की सफाई के लिए अप्रैल महीने तक समय दिया है।
पिछले दिनों शहर में बेमौसम बारिश से दक्षिण कोलकाता व पोर्ट संलग्न इलाकों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हुई थी। बेहाला व खिदिरपुर के ज्यादातर निवासी निगम की निकासी व्यवस्था से क्षुब्ध दिखे थे। मेयर ने जब इस पर निकासी विभाग के अधिकारियों से बात की तो पता चला कि जलजमाव का मूल कारण निकासी नहरों में जमी गाद है।
—————————————–

– निगम बाजारों के बाहर लगेगें वैट

बैठक में तय किया गया कि निगम बाजारों के बाहर बड़े वैट लगाए जाएंगे जिनमंे कचरा इक_ा किया जाएगा। मेयर ने बताया कि केएमसी के बड़े बाजारों में अक्सर देखा जाता है, कि इधर-उधर कचरों का ढेर लगा रहता है। एक निर्धारित जगह पर कचरा जमा न होने के कारण कचरा सडक़ों पर बिखर जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो