scriptकोलकाता से 4.25 लाख के नकली नोट जब्त, 4 गिरफ्तार | Fake indian currency sized from Kolkata, 4 arrested | Patrika News

कोलकाता से 4.25 लाख के नकली नोट जब्त, 4 गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Jan 04, 2019 09:26:37 pm

– एसटीएफ की टीम ने नारकेलडांगा इलाके से दबोचा

kolkata west bengal

कोलकाता से 4.25 लाख के नकली नोट जब्त, 4 गिरफ्तार

कोलकाता

कोलकाता के नारकेलडांगा इलाके से पुलिस टीम ने गुरुवार रात 4.25 लाख मूल्य के नकली नोट के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए तस्करों के नाम अनारुल हक उर्फ स²ाम, मोहम्मद अकरम अली, मोहम्मद गुड्डु कुरैसी और प्रशांत मजूमदार है। चारों नारकेलडांगा थाना क्षेत्र के महारानी स्वर्णमयी स्ट्रीट के फुटपाथ पर नकली नोटों का लेनदेन कर रहे थे। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को इसकी भनक लग गई। एसटीएफ की टीम ने छापेमारी कर चारों को दबोच लिया।
एसटीएफ सूत्रों के अनुसार अनारुल मालदह जिले के वैष्णवनगर का निवासी है। अकरम कोलकाता के तिलजला एवं गुड्डू तपसिया इलाके का निवासी है। प्रशांत उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम इलाके का निवासी है। इनके पास से 2000 के 160 एवं 500 के 198 नकली नोट जब्त किए गए हैं।
सभी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने पुलिस हिरासत में भेज दिया। सभी से पूछताछ की जा रही है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि जब्त नकली नोट कहां से और किसलिए लाए गए थे? उक्त सभी कितने समय से इस गोरखधंधे में लिप्त हैं, इसकी भी जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच के आधार पर एसटीएफ के अधिकारियों का अनुमान है कि अकरम , गुड्डू और प्रशांत अनारुल के मार्फत मालदह से नकली नोट कोलकाता मंगवाए थे।
इससे पहले दिसम्बर 2018 में एसटीएफ ने कोलकाता के बिडन स्ट्रीट और जीतेन्द्र मोहन एवेन्यू क्रॉसिंग के नजदीक से प्रणव मंडल , महेन्द्र प्रसाद एवं पप्पू प्रसाद नामक तीन तस्करों को 4.2 लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया था। इनमें से प्रणव मालदह जिले के वैष्णवनगर तथा महेन्द्र और पप्पू बिहार के नालंदा जिले के निवासी हैं। इससे पहले 4 अक्टूबर को सियालदह स्टेशन के नजदीक महात्मा गांधी रोड से एसटीएफ टीम ने 5 लाख के नकली नोट के साथ बबलू इस्लाम नामक एक तस्कर को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो