script

West Bengal: कोलकाता से फिर फर्जी आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार, कमर में रिवाल्वर बांधे घूमता था

locationकोलकाताPublished: Jul 27, 2021 11:09:42 pm

– घूमता था नीली बत्ती लगी गाड़ी में
– एनआईए में पदस्थ होने का करता था दावा

West Bengal: कोलकाता से फिर फर्जी आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार, कमर में रिवाल्वर बांधे घूमता था

West Bengal: कोलकाता से फिर फर्जी आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार, कमर में रिवाल्वर बांधे घूमता था

कोलकाता
खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर एक व्यक्ति से दो लाख रुपए मांगने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम राजर्षि भट्टाचाचार्य उर्फ बबाई (45) है। वह उत्तर 24 परगना जिले के बेलघरिया इलाके का निवासी है। राजर्षि खुद को एनआईए में पदस्थ होने का दावा करता था और नीली बत्ती लगी गाड़ी में हथियारों से लैश बॉडीगार्ड के साथ घूमता था। वह स्वयं भी 7 एमएम की पिस्तौल रखता था। पिछले 37 दिनों में कोलकाता समेत पूरे राज्य में फर्जी अधकारी की गिरफ्तारी का यह 18वां मामला है। इससे पहले शनिवार रात को बागुईआटी के रघुनाथपुर इलाके से सीबीआई के एक फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस सुत्रों के अनुसार राजर्षि वर्दी का रौब दिखाकर एक व्यक्ति से दो लाख रुपए मांगा था। उक्त व्यक्ति ने इस संबंध में पार्क स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जाकिर हुसैन नामक उक्त व्यक्ति की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोमवार रात उसको गिरफ्तार किया।
—-
बॉडीगार्ड और ड्राइवर भी गिरफ्तार
पुलिस ने उसके बॉडीगार्ड और ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बॉडीगार्ड का नाम अभिजीत दास उर्फ संटू (43) तथा ड्राइवर का नाम मोहम्मद सिकंदर (38) है। अभिजीत हावड़ा के जगाछा तथा सिकंदर कोलकाता के रफी अहमद किदवई रोड का रहने वाला है।
—-
दो पिस्टल और तीन लाख रुपए जब्त
राजर्षि और उसके बॉडीगार्ड के पास से दो पिस्टल (7 एमएम और 0.32 बोर), नीली बत्ती लगी गाड़ी और तीन लाख रुपए जब्त किए गए हैं। तीनों को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने पुलिस हिरासत में तीनों को भेज दिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।
—-
आईपीएस की वर्दी भी बरामद
पुलिस के अनुसार राजर्षि के घर से आईपीएस की एक वर्दी भी मिली है। पूछताछ में उसने बताया कि बैरकपुर में उसने वर्दी बनवाई थी। फर्जी आईकार्ड व कई अन्य दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। इसकी जांच की जा रही है।
—-
मुहल्ले के लोगों को भी धमकाता था
पुलिस सूत्रों के अनुसार राजर्षि अपने मुहल्ले को लोगों को भी डराता-धमकाता था। मुहल्ले के लोगों को बताता था कि वह रॉ में पदस्थ है। स्पेशल मिशन पर कोलकाता में है। बेलघरिया के पीसी बनर्जी लेन में राजर्षि का आलीशान बंगला है। घर के बाहर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। मुहल्ले के लोग का कहना है कि पिछले आठ साल से वह आईपीएस अधकारी बने घूम रहा था। हालांकि उन्हें यह पता नहीं था कि वह फर्जी आईपीएस है।
—-
इनका कहना है
पकड़े गए आरोपी, उसके बॉडीगार्ड और ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उसने अब तक कितने लोगों से ठगी की है।
मुरलीधर शर्मा, संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध)

ट्रेंडिंग वीडियो