scriptकोलकाता नगर निगम में नौकरी के नाम पर की थी ठगी | fake vaccination Arrested Devanjan | Patrika News

कोलकाता नगर निगम में नौकरी के नाम पर की थी ठगी

locationकोलकाताPublished: Jun 25, 2021 12:02:29 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

फर्जी टीकाकरण के आरोप में गिरफ्तार देवांजन की सामने आ रही करतूत, पुलिस ने ली आरोपी के कार्यालय की तलाशी

फाइल फोटो- देवांजन देव

फाइल फोटो- देवांजन देव

कोलकाता. फर्जी टीकाकरण के आरोप में गिरफ्तार देवांजन देव की और करतूतें सामने आ रही हैं। दक्षिण कोलकाता के मादुरदह के हुसैनपुर इलाका निवासी देवांजन पर कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का भी मामला सामने आया है। मामले को लेकर तालतल्ला थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पीडि़त युवक-युवतियों ने देवांजन के खिलाफ अहम दस्तावेज रखने का आरोप भी लगाया है। शिकायतकर्ताओं का दावा है कि उनकी परीक्षा भी ली गई थी। आरोप है कि दस्तावेज लेने के बाद उनसे कोई संपर्क नहीं किया गया। इधर कोलकाता खुफिया पुलिस की टीम ने गुरुवार को देवांजन के कार्यालय की तलाशी ली। वहां रखे फ्रिजर से कैम्प में कथित फर्जी वैक्सीन, खाली वायल, मास्क, सैनेटाइजर वगैरह जब्त किए गए हैं।
ऐसे झोंकता था लोगों की आंखों में धूल
फर्जी आईएएस अफसर बनकर घूमने वाला आरोपी आबकारी विभाग के पूर्व असिस्टेंट कमिश्नर का पुत्र है। जेनेटिक्स में एमएससी पास देवांजन ने अपने घर और ऑफिस के बाहर आईएएस और कोलकाता नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर का बोर्ड लगा रखा था। नीले रंग की बत्ती लगी गाड़ी में घूमता था। बीएसएफ के एक पूर्व जवान को अपना निजी सुरक्षा गार्ड नियुक्त किया था। लोगों की आंखों में धूल झोंकने के लिए अपने ऑफिस के बाहर केएमसी के कई नोटिस चस्पा रखे थे। अपने कार्यालय में 10-12 कर्मचारियों को भी रखा था। जांच में पता चला है कि सभी को 25-25 हजार रुपए वेतन भी देता था।
पुलिस ने तत्परता नहीं दिखाई
देवांजन के खिलाफ आठ दिन पहले न्यूमार्केट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत की गई थी कि एक आदमी फर्जी आईएएस अधिकारी बनकर नीली बत्ती की गाड़ी में घूम रहा है, लेकिन न्यूमार्केट थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने में तत्परता नहीं दिखाई। अगर पुलिस ने तत्परता दिखाई होती तो वह पहले ही पकड़ में आ जाता।
सत्तारूढ़ दल के नेताओं के साथ तस्वीर
इस बीच सत्तारूढ़ दल के कुछ नेताओं और कोलकाता नगर निगम के अधिकारियों के साथ देवांजन की तस्वीरें सामने आई है। इसको लेकर मामला और गहरा गया है।
दिलीप घोष ने कहा राज्य में चल रहा है वैक्सीन सिंडिकेट
विपक्षी पार्टियों ने इसे लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला किया है। भाजपा और माकपा नेताओं का कहना है कि 10-12 दिनों फर्जी कैम्प चल रहा है और किसी को पता नहीं चला, यह कैसे सम्भव है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस मामले को लेकर गुरुवार को राज्य सरकार पर तीखा कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अब तक बंगाल में दूसरे क्षेत्र में सिंडिकेट चलता था। अब राज्य में वैक्सीन सिंडिकेट भी चलने लगा। वे राजारहाट में प्रात: भ्रमण के दौरान संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो