scriptबंगाल में ममता बनर्जी की सरकार अब और कितने दिनों की मेहमान?… | Fate of Mamta Banerjee government in Bengal is in dark | Patrika News

बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार अब और कितने दिनों की मेहमान?…

locationकोलकाताPublished: May 24, 2019 08:54:53 pm

जाने विस्तार से…

Kolkata West Bengal

बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार अब कितने दिनों की मेहमान…

कोलकाता.
लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को करारा झटका लगा। भाजपा ने 42 में से 18 सीट जीत कर तृणमूल सुप्रीमो की नींद उड़ा दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दावा सच साबित हुआ। अब सवाल उठता है मोदी और शाह के दूसरे बड़े दावे का क्या होगा। क्या वह दावा भी सच साबित होगा। अगर हां तो कब।
पीएम नरेन्द्र मोदी ने श्रीरामपुर की एक रैली को संबोधि्त करते हुए कहा कहा था कि दीदी 23 मई को नतीजे आने के बाद पश्चिम बंगाल में कमल खिलेगा और देखना आपके एमएलए आपका साथ छोड़ देंगे। टीएमसी के 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं। सही में मोदी का यह दावा भी सच साबित होने लगा। पार्टी विधायक शुभ्रांशु राय को तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निकाल दिया गया। और कुछ विधायक निशाने पर हैं। कुछ विधायक खुद भी पार्टी छोड़ने की तैयारी में है। हालात इसी तरह के रहे तो बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार का बने रहना मुश्किल होगा। अगला विधानसभा चुनाव ममता बनर्जी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा।
पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की है। तृणमूल कांग्रेस को 22 और कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली है। वोट शेयर के मामले में भी भाजपा ने जबरदस्त कामयाबी हासिल की है। भाजपा को राज्य में 40.2 प्रतिशत वोट मिले हैं। तृणमूल कांग्रेस को 43.4 फीसदी वोट मिले है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो