scriptबंगाल: पंचायत चुनाव में जा सकती है 70-100  की जान | Fear of heavy violence in Panchayat elections in WB | Patrika News

बंगाल: पंचायत चुनाव में जा सकती है 70-100  की जान

locationकोलकाताPublished: Apr 04, 2018 06:05:51 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

राज्यपाल से मिलकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने जताई आशंका, राज्यपाल की निष्पक्षता पर सवाल- पार्थ

kolkata west bengal
कोलकाता. प्रदेश भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से भेंट की तथा पंचायत चुनाव में हिंसा की आशंका जताई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्यपाल से मिलने के बाद पत्रकारों को बताया कि राज्य सरकार पुलिस के सहारे पंचायत चुनाव कराना चाहती है। यदि ऐसा हुआ तो राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान भारी हिंसा होगी। 70-100 लोगों की जान भी जा सकती है।
दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस महासचिव तथा राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. पार्थ चटर्जी ने राजभवन के बाहर भाजपा नेता दिलीप घोष के बयानों की आलोचना की है। उन्होंने घोष के उस बयान की निन्दा की जिसमें कहा गया कि राज्यपाल भी चाहते हैं कि केंद्रीय बल की निगरानी में ही पंचायत चुनाव हो। पार्थ ने कहा कि राज्यपाल के हवाले से उन्होंने कभी ऐसा नहीं सुना है। यदि यह सच है तो राज्य की जनता राज्यपाल के निष्पक्ष होने पर संदेह व्यक्त करेगी।
मालदह में हिंसा

जिले के कालियाचक थाना इलाके के बामनपुर के मसिमपुर में पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर जमकर संघर्ष हुआ। संघर्ष के दौरान गोली चलने से मिजानुर रहमान(21) की मौत हो गई। विपक्ष ने इस घटना को तृणमूल की गुटबाजी का नतीजा बताया है। जबकि जिला तृणमूल के अध्यक्ष मोयज्जम हुसैन ने बताया कि इस घटना के साथ तृणमूल का कोई संबंध नहीं। पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बाकी आरोपियों को पुलिस तलाश कर रही है।
ओंदा, आरामबाग व बहरमपुर में हमले

बांकुड़ा जिले के ओंदा में नामांकन पेश करने के क्रम में झड़प होने की घटना हुई। अपने अपने उम्मीदवारों के साथ आए तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ता एक दूसरे से उलझ गए। जिसमें तृणमूल के चार कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इन्हें बांकुड़ा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हुगली जिले के आरामबाग में मंगलवार को महकमा शासक के कार्यालय में जिला परिषद के लिए नामांकन पेश करने आए भाजपा उम्मीदवार बिलास लक्ष्मण पर हमले किए गए। आरोप है कि नामांकन जमा करते वक्त मजिस्ट्रेट के सामने ही कुछ लोग उन्हें पीटते पीटते कार्यालय से बाहर ले गए। डिप्टी मजिस्ट्रेट ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया पर विफल रहे। दूसरी ओर, मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर में भी स्थिति एक जैसी रही। यहां भी जिला भाजपा नेता गौरीशंकर घोष पर लाठी व बांस से हमले किए गए। लालबाग में तृणमूल और भाजपा के कार्यकर्ता भिड़ गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो