scriptअधिकारियों पर नकेल कसने चालू होगा फाईल ट्रेकिंग सिस्टम | file tracking system will start soon in kmc. | Patrika News
कोलकाता

अधिकारियों पर नकेल कसने चालू होगा फाईल ट्रेकिंग सिस्टम

कोलकाता नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों पर नकेल कसने के लिए कोलकाता नगर निगम जल्द ही फाईल ट्रेकिंग सिस्टम चालू करने जा रहा है।

कोलकाताFeb 20, 2019 / 04:37 pm

Jyoti Dubey

 Kolkata, West Bengal, India

अधिकारियों पर नकेल कसने चालू होगा फाईल ट्रेकिंग सिस्टम

– कौन सी फाईल कहां और कब से पड़ी है, आसानी से चलेगा पता

– फाईल खोने की शिकायतों के मद्देनजर लिया फैसला

कोलकाता. कोलकाता नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों पर नकेल कसने के लिए कोलकाता नगर निगम जल्द ही फाईल ट्रेकिंग सिस्टम चालू करने जा रहा है। इसके तहत निगम की सभी फाईलों के नम्बर व नाम, मेयर से लेकर मेयर परिषद के सदस्यों के पास सूची के रूप में मौजूद रहेंगे। मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि अक्सर लंबे समय से लंबित कार्यों की फाईल खो जाने की शिकायतें आती हंै। इसकी वजह से निगम के कार्यों पर असर पड़ता है। निगम अधिकारी व कर्मचारी व अपनी लापरवाही को एक-दूसरे पर थोप कर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। ऐसे में इस समस्या से निपटारा पाने के लिए फाईल ट्रैकिंग सिस्टम बेहतर उपाय है। मेयर, मेयर परिषद सदस्यों व अधिकारियों के पास फाईल नम्बर व नाम रहने से फाईल खोने की नौबत नहीं आएगी।
——————————————

– निगम के आधीन होगा बीएलआरओ दफ्तर

कोलकाता नगर निगम के अधीन जमीन खरीद-फरोख्त व बीएलआरओ दफ्तर से जुड़े सारे कार्य अब निगम के आधीन हो सकते हैं। मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि निगम बीएलआरओ दफ्तर को अपने आधीन लेने के प्रस्ताव को राज्य सरकार के पास भेजेगा।

इसके अलावा मेयर ने बताया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सपने को साकार करने के लिए निगम ने शहर के हर बच्चे को शिक्षित बनाने का लक्ष्य रखा है। निगम के कई स्कूलों को चिन्हित कर उन्हें इंग्लिश मीडियम में परिवर्तित करने का फैसला लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो