scriptनए मुख्य सचिव की तलाश | Find new Chief Secretary | Patrika News

नए मुख्य सचिव की तलाश

locationकोलकाताPublished: Mar 13, 2015 12:32:00 am

 सारधा चिटफण्ड घोटाले समेत कई विवादों
से घिरीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नए मुख्य सचिव की तलाश कर

कोलकाता। सारधा चिटफण्ड घोटाले समेत कई विवादों से घिरीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नए मुख्य सचिव की तलाश कर रही हैं। मौजूदा मुख्य सचिव संजय मित्रा प्रशासनिक सेवा के अंतिम चरण में केंद्र सरकार की सेवा में लौटने का मन बना चुके हैं। वर्ष 2011 में मुख्यमंत्री बनने के उपरांत बनर्जी ने मित्रा को दिल्ली से बंगाल लाया था, तब वे प्रधानमंत्री कार्यालय में पदस्थापित थे।

राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री के साथ मित्रा के मतभेद हुए हैं। सारधा चिटफण्ड प्रकरण पर सीबीआई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने से लेकर कई अन्य मामलों में मुख्य सचिव सरकार के निर्णय से सहमत नहीं थे। मित्रा का कार्यकाल 2019 में समाप्त होना है।

सचिवालय में पदस्थ एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मुख्य सचिव मित्रा इन दिनों राज्य सरकार खासकर मुख्यमंत्री के विचारों से सहमत नहीं हो पा रहे हैं। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री को फिलहाल “यस मैन” की जरूरत है।

चुनाव से पहले वे मुख्य सचिव बदलने के मूड में हैं। राज्य प्रशासन में पदस्थापित आईएएस अधिकारियों में अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा गृह सचिव बासुदेव बनर्जी, मित्रा का स्थान ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो