सियालदह स्टेशन में लगी आग, मचा हडक़ंप

सियालदह स्टेशन में लगी आग, मचा हडक़ंप

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Oct, 13 2018 11:07:13 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- स्टोर रूम में लगी आग
- 3 दमकलों ने पाया काबू

- ट्रेन परिसेवा सामान्य

3 दमकलों की एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार की सुबह उन्होंने रिर्जवेशन काउंटर पर जाने के लिए इस्तेमाल होने वाली सीढ़ी के नीचे एक कमरे से धुंआ निकलते हुए देखा। वे लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही कमरे से आग की लपटें निकलने लगी।प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस व दमकल का अनुमान है कि संभवत: शॉट-सर्किट की वजह से कमरे में आग लगी।

 

कोलकाता
सियालदह स्टेशन की दक्षिण शाखा के एक स्टोर रूम में शनिवार की सुबह आग लग गई। अग्निकांड की खबर पाकर स्टेशन पर हडक़ंप मच गया। यात्री भयभीत होकर इधर-उधर भागने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ और दमकल की टीम घटनास्थल पर पहुंची। 3 दमकलों की एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार की सुबह उन्होंने रिर्जवेशन काउंटर पर जाने के लिए इस्तेमाल होने वाली सीढ़ी के नीचे एक कमरे से धुंआ निकलते हुए देखा। वे लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही कमरे से आग की लपटें निकलने लगी। आग की लपटों को देखते ही प्रत्यक्षदर्शी व प्लेटफॉर्म पर मौजूद अन्य यात्री चीखने-चिल्लाने लगे। प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस व दमकल का अनुमान है कि संभवत: शॉट-सर्किट की वजह से कमरे में आग लगी। एजेंसियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। दमकल, पुलिस व रेलवे भी आग लगने का कारण पता करने में जुटी हुई है। घटना की जांच की जा रही है।

--------------
घटना में कोई हताहत नहीं

घटना सुबह 6 बजे घटी है। आरपीएफ व दमकल की तत्परता से आग पर मिनटों में काबू पा लिया गया है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। जिस कमरे में आग लगी वहां स्टोर रूम में रद्दी कागज व सामान रखे जाते थे। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

आर.एन महापात्र - मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी, पूर्व रेलवे

Ad Block is Banned