डनलप सुपर मार्केट के गोदाम में लगी आग

डनलप सुपर मार्केट के गोदाम में लगी आग

Vanita Jharkhandi | Updated: 25 Jun 2018, 08:28:35 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- दमकल की तीन गाडिय़ां पहुंची

 

कोलकाता . बरानगर के डनलप सुपर मार्केट में स्थित एक गोदाम में रविवार की रात को आग लग गई। सूचना मिलने पर मौके पर दमकल की तीन गाडिय़ां पहुंची। गोदाम में रखे सभी सामान जल गए हैं। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रविवार की रात आठ बजे गोदाम बन्द कर सभी श्रमिक चले गए थे। रात को 12 बजे गोदाम की खिडक़ी से स्थानीय लोगों ने धुआं निकलते देखा। इसके बाद बरानगर थाने को सूचना दी गई। साथ ही दमकल को भी बुलाया गया। आग बुझाने में दमकलवालों को लगभग तीन घंटे लग गए। गोदाम में प्लास्टिक का सामान होने के कारण आग बहुत जल्दी से फैली। आग को तेजी से फैलते देख स्थानीय लोग डर गए। सभी घर से बाहर निकल आए। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक तौर पर अनुमान लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी है। मामले की जांच की जा रही है।

विरल प्रजाति के दो छिपकलियों के साथ एक गिरफ्तार

मालदह . मालदह टाउन स्टेशन से जीआरपी ने एक व्यक्ति को विरल प्रजाति की छिपकली के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो छिपकलियां भी बरामद की जिसकी कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपए आंकी गई है। आरोपी का नाम हेलारीउस हांसदा है। वह भारत बांग्लादेश की सीमा से लगे वामनगोला कुमारपुर का रहने वाला है। सूत्रों के अनुसार जीआरपी के पास गोपनीय सूचना थी कि एक व्यक्ति ब्रह्मपुत्र मेल से असम से दो छिपकली लेकर मालदह टाउन स्टेशन में उतरेगा। उसी के आधार पर जीआरपी ने हांसदा को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही दोनों विरल प्रजाति की छिपकली को वन विभाग को सौंप दिया है। सूत्रों के अनुसार इस तरह की छिपकली उत्तर-पूर्व भारत के जंगल में पाए जाते हैं। इस छिपकली से दवा तैयार होती है। ऐसी छिपकली की मांग चीन में अधिक है। इसके लिए मुहंमांगी की कीमत मिलती है। उससे पूछताछ की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned