scriptकोलकाता के कैनिंग स्ट्रीट की वाणिज्यिक भवन में भीषण आग | Fire in the commercial building of Canning Street, Kolkata | Patrika News

कोलकाता के कैनिंग स्ट्रीट की वाणिज्यिक भवन में भीषण आग

locationकोलकाताPublished: Jul 06, 2020 01:30:48 am

– रविवार को छुट्टी का दिन होने से बड़ा हादसा टला- कोई हताहत नहीं

कोलकाता के कैनिंग स्ट्रीट की वाणिज्यिक भवन में भीषण आग

कोलकाता के कैनिंग स्ट्रीट की वाणिज्यिक भवन में भीषण आग

कोलकाता
बड़ाबाजार के कैनिंग स्ट्रीट स्थित एक वाणिज्यिक बहुमंजिली इमारत में रविवार सुबह अचानक आग लग जाने से दहशत फैल गई। आग के आसपास की इमारतों फैलने की आशंका से लोग खौफजादा हो गए। स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को खबर दी। खबर पाकर 7 दमकल घटनास्थल पर पहुंचे। दमकलकर्मियों के लगभग डेढ़ घन्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह लगभग 9:30 बजे उन्हें इमारत की चौथी मंजिल से धुआं निकलते हुए दिखा। चौथी मंजिल पर प्लास्टिक का गोदाम था। थोड़े ही देर में आग भयावह रूप धरण कर लिया। उँची-उँची लपटें उठने लगी। आग दूसरे तल्ले तक फैल गई।
स्थानीय लोगों ने दमकलकर्मियों के कार्य की सरहाना की। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह दमकलकर्मीयों की तत्परता का ही परिणाम है कि घने इलाके में आग नहीं फैली।

कोई हताहत नहीं
छुट्टी का दिन होने के करण इमारत के सभी गोदाम, दुकान ऑफ़िस बंद थे। आग के समय इमारत में कोई नहीं था। आग की इस घटना में किसी के हताहत नहीं है। अगर बाजार खुला होता तो बड़ा हादसा ही सकता था।
—–
एक दमकल्कर्मी अस्वस्थ
आग बुझाने के क्रम मे एक दमकलकर्मी के अस्वस्थ होने की खबर है। पुलिस के अनुसार अधिक धुआं से वह अचेत ही गया था। कुछ देर बाद स्वस्थ ही गया।
—-
कारण और नुकसान के परिमाण का अभी पता नहीं
आग लगने के कारण और नुकसान के परिमाण के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) शुभंकर सिन्हा सरकार ने काहा की मामले की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच के आधार पर दमकलकर्मियों का अनुमान है कि आग इलेक्ट्रिक मीटर से लगी थी। विस्तृत जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो