scriptपहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा यादगार, महानगर सजेगा गुलाबी रंग में | First Day Night Test will be memorable, Metropolis will dress in pink | Patrika News

पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा यादगार, महानगर सजेगा गुलाबी रंग में

locationकोलकाताPublished: Nov 14, 2019 03:46:35 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– भारत और बांग्लादेश में ईडन गार्डन में 22 से 26 तक दोपहर १ से रात ८ बजे तक खेला जाएगा मैच

पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा यादगार, महानगर सजेगा गुलाबी रंग में

पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा यादगार, महानगर सजेगा गुलाबी रंग में

 

कोलकाता. भारत व बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर महानगर कोलकाता अब गुलाबी रंग में रंगने जा रहा है। इस ऐतिहासिक मौके पर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) ने पूरे महानगर को गुलाबी रंग में रंगने की योजना बनाई है। इस बीच डे-नाइट टेस्ट मैच के समय में ओस को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए गए हैं। अब यह मैच दिन में एक बजे से शुरू होगा और रात आठ बजे तक खेला जाएगा।

ऐतिहासिक धरोहर भी होगी पिंक
22 से 2६ नवम्बर तक यह एतिहासिक टेस्ट मैच खेला जाएगा। इन दौरान कोलकाता की तमाम बड़ी इमारतें व ऐतिहासिक धरोहरों को भी पिंक लाइट से रोशन किया जाएगा। इस बारे में कोलकाता नगर निगम से बात हो गई है और उन्होंने इस बारे में अपनी सहमति दी है।

टॉस सोने के सिक्के से
मैच को यादगार बनाने के लिए और भी कदम उठाए जा रहे हैं। इसके तहत टॉस सोने के सिक्के से किया जाएगा। साथ ही इस दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी निमंत्रण भेजा गया है। कार्यक्रम की शुरुआत में संगीत के आयोजन की तैयारी भी चल रही है। गायिका श्रेया घोषाल से बात की जा रही है।

टिकटों की कीमतों में कटौती
मैच के टिकटों की कीमत में 50 रुपए की कटौती की है। सबसे कम मूल्य की टिकट जो सौ रुपए के थे उसे 50 रुपए किया गया है। वैसे ही 150 व 200 रुपए के टिकटों में भी कटौती की गई है। सूत्रों के अनुसार पहले दिन की टिकटें बिक चुकी है। क्रिकेट प्रेमी खरीदे गए टिकटों को संग्रह कर सके इसलिए उसे भी यादगार बनाने की कोशिश की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो