scriptFlood situation worsens in Bengal, CM to visit Howrah and Hooghly | Flood In West Bengal : बंगाल में बाढ़ की स्थिति बिगड़़ी, हावड़ा और हुगली का मुआयना करेंगी मुख्यमंत्री | Patrika News

Flood In West Bengal : बंगाल में बाढ़ की स्थिति बिगड़़ी, हावड़ा और हुगली का मुआयना करेंगी मुख्यमंत्री

भारी बारिश और डीवीसी की ओर से अतिरिक्त पानी छोड़ने से मंगलवार को पश्चिम बंगाल के छह जिलों में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ने गई। बाढ़ से अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है और लाखों लोग बेघर हो गए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को हावड़ा और हुगली जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुआयना और बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगी।

कोलकाता

Published: August 04, 2021 01:49:22 am

31 जुलाई से तीन अगस्त शाम तक वह 5.43 लाख क्यूसेक पानी छोड़, 15 की मौत, तीन लाख प्रभावित
कोलकाता:
भारी बारिश और डीवीसी की ओर से अतिरिक्त पानी छोड़ने से मंगलवार को पश्चिम बंगाल के छह जिलों में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ने गई। बाढ़ से अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है और लाखों लोग बेघर हो गए हैं।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को हावड़ा और हुगली जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुआयना और बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगी। खबर है कि मुख्यमंत्री उक्त दोनों जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगी। बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुआयना करने के बाद वे प्रशासनिक बैठक भी करेंगी।
पिछले दिनों भारी बारिश के बाद दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) बांधों से लागातार अतिरिक्त पानी छोड़ने के कारण पूर्व बर्धमान, पश्चिम बर्धमान, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना जिलों के प्रमुख हिस्से जलमग्न हो गए। डीवीसी के अनुसार 31 जुलाई से तीन अगस्त शाम तक वह 5.43 लाख क्यूसेक पानी छोड़ चुका है। इस कारण उक्त जिलों में बाढ़ के पानी का स्तर बढ़ गया है। इससे मरने वालों की संख्या बढ़कयरय 15 और बाढ़ प्रभावित लोगों की संख्या बढ़ कर तीन लाख से अधिक हो गई है। राज्य सचिवालय नवान्न के अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ से मरने वाले 15 लोगों का विवरण एकत्र किया जा रहा है।

Flood In West Bengal : बंगाल में बाढ़ की स्थिति बिगड़़ी, हावड़ा और हुगली का मुआयना करेंगी मुख्यमंत्री
Flood In West Bengal : बंगाल में बाढ़ की स्थिति बिगड़़ी, हावड़ा और हुगली का मुआयना करेंगी मुख्यमंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.