scriptAmit Shah Meeting: इस लिए पुलिस देगी अमित शाह की सभा को अनुमति | For this, the police will allow Amit Shah's meeting | Patrika News

Amit Shah Meeting: इस लिए पुलिस देगी अमित शाह की सभा को अनुमति

locationकोलकाताPublished: Feb 23, 2020 10:36:50 pm

Submitted by:

Manoj Singh

सेना की ओर से अनुमति देने के बाद प्रदेश भाजपा को कोलकाता पुलिस से महानगर के शहीद मीनार मैदान में इस बार मार्च में होने वाली केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा को अनुमति मिलने की उम्मीद प्रबल है। लेकिन सवाल है कि इस बार पुलिस शाह की सभा को अनुमति क्यों देगी।

Amit Shah Meeting: इस लिए पुलिस देगी अमित शाह की सभा को अनुमति

Amit Shah Meeting: इस लिए पुलिस देगी अमित शाह की सभा को अनुमति

गृह मंत्री की सभा की अनुमति के लिए नहीं जाना पड़ेगा कोर्ट – दिलीप घोष
कोलकाता

सेना की ओर से अनुमति देने के बाद प्रदेश भाजपा को कोलकाता पुलिस से महानगर के शहीद मीनार मैदान में इस बार मार्च में होने वाली केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा को अनुमति मिलने की उम्मीद प्रबल है। कोलकाता पुलिस शाह की सभा में अण्डंगा नहीं डालेगी। लेकिन सवाल है कि इस बार पुलिस शाह की सभा को अनुमति क्यों देगी।
इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहने के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इशारे पर कोलकाता पुलिस ने कोलकाता के धर्मतल्ला स्थित विक्टोरिया हाउस के सामने अमित शाह को जनसभा करने की अनुमति नहीं दी। उसके बाद प्रदेश भाजपा मामला को ले कर कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंची।

हाई कोर्ट ने और हाई कोर्ट के निर्देश पर शाह ने उक्त स्थान पर जनसभा की थी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को कहा कि अमित शाह की सभा के लिए हमें कोर्ट नहीं जाना पड़ेगा। हमें उम्मीद है कि कोलकाता पुलिस सभा करने की अनुमति दे देगी।
संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) बनने के बाद प्रदेश भाजपा ने अमित शाह को सम्मानित करने के लिए कोलकाता में आमंत्रित किया था। शाह ने आमंत्रण स्वीकार करते हुए एक मार्च को आने का समय दिया है। पार्टी ने उनके सम्मान में शहीद मीनार मैदान में सभा करने फैसला किया है, जो सेना की संपत्ति है।

सेना ने भाजपा को वहां पर सभा करने की अनुमति दे दी है। गत गुरुवार को पार्टी ने कोलकाता पुलिस से अनुमति लेने के लिए आवेदन किया। अनुमति मिलने में विलंब होने पर दिलीप घोष ने कहा था कि पुलिस की ओर से अनुमति नहीं दिए जाने पर शाह की सभा की अनुमति के लिए वे कोर्ट भी जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो